Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशफिल्मी दुनिया के बड़े कलाकारों संग काम करने वाले ब्रह्मा ने अभिनय की शुरुआत भारत भवन से की थी, अब स्मृति शेष

फिल्मी दुनिया के बड़े कलाकारों संग काम करने वाले ब्रह्मा ने अभिनय की शुरुआत भारत भवन से की थी, अब स्मृति शेष

रवींद्र कैलासिया, भोपाल, लाइव हिंदुस्तानRavindra Kailasiya
Thu, 02 Dec 2021 06:52 PM
फिल्मी दुनिया के बड़े कलाकारों संग काम करने वाले ब्रह्मा ने अभिनय की शुरुआत भारत भवन से की थी, अब स्मृति शेष

इस खबर को सुनें

मिर्जापुर, केसरी, हसीन दिलरुबा, मांझी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्मों से फिल्मी दुनिया में अपनी धाक जमा चुके ब्रह्मा मिश्रा का मुंबई में निधन होने का समाचार जब रायसेन में पहुंचा तो जिले में दुख का माहौल छा गया। ब्रह्मा का बचपन रायसेन में बीता था और उ‌सके बाद वे भोपाल पहुंच गए। वहां भारत भवन से शुरुआत की। इसके बाद मुंबई पहुंचे तो वहां आठ साल में ही उसने लगभग हर बड़े कलाकार के साथ काम करके अपनी अलग छाप बनाई। 


मध्य प्रदेश के रायसेन के ब्रह्मा मिश्रा के मित्र बताते हैं कि ब्रह्मा मिश्रा के पिता जिला भूमि विकास बैंक में काम करते थे। उसने स्कूली शिक्षा जिले के सेंट फ्रांसिस कानवेंट स्कूल से की थी। 10वीं की पढ़ाई रायसेन से की लेकिन उन्हें अभिनय का जुनून था। ब्रह्मा ने रायसेन से भोपाल आ गए थे और यहां भारत भवन से अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद पुणे चले गए जहां अभिनय के गुर सीखे और वहीं से बॉलीवुड के सफर के लिए मुंबई चले गए। आठ साल में उन्होंने फिल्मी दुनिया के बड़े कलाकारों अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार,सलमान खान, जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी आदि के साथ काम कर अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया। 

जन्मदिन पर फोन रिसीव नहीं हुआ
रायसेन के ब्रह्मा के मित्रों ने उन्हें 30 नवंबर को जन्मदिवस की बधाई देने के लिए फोन कॉल किए थे लेकिन रिसीव नहीं हुए थे। बताते हैं कि ब्रह्मा पांच दिसंबर को रायसेन आने वाले थे लेकिन इसके पहले उनके निधन का समाचार रायसेन पहुंच गया। इससे रायसेन में दुख का माहौल है। रायसेन के उनके एक मित्र अंबुज माहेश्वरी ने बताया कि जन्मदिन के दिन जब उसका फोन रिसीव नहीं हुआ तो सोशल मीडिया पर ही उन्हें बधाई दी थी। माहेश्वरी बताते हैं कि उन्हें शायद मौत का पहले ही अंदाज था क्योंकि जन्मदिन के पहले फेसबुक पर उन्होंने एक पोस्ट की थी। इसमें उन्होंने लिखा था कि मोह का क्षय हो जाने को ही मोक्ष कहते हैं। इसी तरह इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने कोई कैप्शन नहीं दिया था लेकिन यह उनके भोपाल वाले घर के बाहर क्लिक किया गया फोटो बताया जाता है। 

epaper

संबंधित खबरें