फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशविमान हादसे को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा, कहा- नहीं था प्लेन का बीमा

विमान हादसे को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा, कहा- नहीं था प्लेन का बीमा

कांग्रेस ने शनिवार को शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ग्वालियर हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए राज्य सरकार के विमान का बीमा नहीं था और इस लापरवाही के जिम्मेदार अधिकारियों को बचाया जा रहा है।...

विमान हादसे को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा, कहा- नहीं था प्लेन का बीमा
एजेंसी,भोपालSat, 08 May 2021 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने शनिवार को शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ग्वालियर हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए राज्य सरकार के विमान का बीमा नहीं था और इस लापरवाही के जिम्मेदार अधिकारियों को बचाया जा रहा है। इस विमान में रेमडेसिविर दवा की खेप थी।

अधिकारियों ने कहा था कि गुरुवार को विमान हवाईअड्डे के रनवे पर फिसल गया था। इस घटना में पायलट एवं सह-पायलट को मामूली चोटें आई थीं। मध्य प्रदेश के उड्डयन निदेशक बी विजय ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इस घटना में हुए नुकसान का मूल्यांकन किया जा रहा है।

कांग्रेस के आरोप के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, एक बार आकलन पूरा होने के बाद हम कोई टिप्पणी कर पाएंगे। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा, ''65 करोड़ रुपये के विमान का बीमा कराने में नाकाम रहे अधिकारियों को बचाया जा रहा है। 

अगर कोई व्यक्ति अपनी कार का बीमा नहीं कराता है तो उसे तीन साल के कारावास की सजा हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस विमान में राजकीय अतिथि भी यात्रा करते हैं, ऐसे में इसका बीमा नहीं कराना दंडनीय अपराध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें