फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशसिवनी की मॉब लिंचिंग घटना के बाद हटाए गए SP कुमार प्रतीक को फिर मिली मैदानी पोस्टिंग, पांच IPS बदले गए

सिवनी की मॉब लिंचिंग घटना के बाद हटाए गए SP कुमार प्रतीक को फिर मिली मैदानी पोस्टिंग, पांच IPS बदले गए

मध्य प्रदेश के सिवनी में सवा महीने पहले मॉब लिंचिंग की घटना में दो आदिवासियों की मौत की घटना के बाद हटाए गए पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक को राज्य शासन ने एकबार फिर मैदानी पोस्टिंग दी है।

सिवनी की मॉब लिंचिंग घटना के बाद हटाए गए SP कुमार प्रतीक को फिर मिली मैदानी पोस्टिंग, पांच IPS बदले गए
Ravindra Kailasiyaलाइव हिंदुस्तान,भोपालWed, 08 Jun 2022 06:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के सिवनी में सवा महीने पहले मॉब लिंचिंग की घटना में दो आदिवासियों की मौत के बाद हटाए गए पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक को राज्य शासन ने एकबार फिर मैदानी पोस्टिंग दे दी गई है। कुमार प्रतीक को एक महीने के भीतर ही राज्य शासन ने शहडोल जिले का एसपी बनाकर भेज दिया है।

राज्य शासन ने आज पांच आईपीएस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं जिसमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आशुतोष राय को अग्निशमन सेवा में पदस्थ किया है। वे अभी तक बालाघाट रेंज में पदस्थ थे। उनके स्थान पर 2004 बैच के आईपीएस संजय कुमार की पदस्थापना की गई है। संजय कुमार पुलिस मुख्यालय में पदस्थ हैं। शहडोल के एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी को राजगढ़ एसपी बनाया गया है। राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा को 14वीं वाहिनी ग्वालियर और एसपी पीटीएस तिगरा का अतिरिक्त प्रभार भी दिया है।

एक महीने के भीतर पुन: पदस्थापना

मॉब लिंचिंग घटना के बाद सिवनी एसपी कुमार प्रतीक को 14 मई 2022 को सिवनी से हटा दिया गया था। उन्हें पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया था लेकिन अभी उन्हें पीएचक्यू में एक महीने में भी नहीं हुई थी और आज उन्हें पुलिस मुख्यालय से शहडोल एसपी बनाकर भेज दिया गया है। गौरतलब है कि सिवनी मॉबलिंचिंग की घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एसआईटी गठित की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें