DA Image
1 सितम्बर, 2020|12:49|IST

अगली स्टोरी

इंदौर में गाय छुड़ाने के लिए पिता को पीठ पर लादकर भटक रहा बेटा, जानें क्यों

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक बेहद ही भावुक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बेटा अपने बुजुर्ग और लाचार पिता को लेकर मारा-मारा फिर रहा है। श्रवण कुमार की तरह अपनी पीठ पर बाप को लादे इस बेटे को देखकर हर किसी की आंखे नम हो रही हैं। दरअसल, ये बेबस बाप और बेटा नगर निगम की मुहिम का शिकार हो गए हैं। नगर निगम शहर की सड़क पर घूम रहे पशुओं को पकड़े की मुहिम के चलते इन बाप-बेटे की गाय नगर निगम ने उठा ली है। अब कई दिन से ये सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा है, लेकिन कोई सुन नहीं रहा।

इंदौर के बाणगंगा इलाके के ये गरीब बाप-बेटा अपनी गाय को नगर-निगम इंदौर से छुड़ाने के लिए करीब 15 दिन से इसी तरह भटक रहा है। उसका कहना है नगर निगम के कर्मचारियों ने उसकी गाय पकड़ ली है। जिससे उसके परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है।

जीवन यापन का एकमात्र सहारा भी छिना
वायरल हो रहे इस वीडियो में पशु पालक बेटा कह रहा है कि उसकी गाय नगर निगम वालों ने पकड़ ली है। उसी का दूध बेचकर दोनों बाप-बेटे अपना पेट पालते हैं, लेकिन अब गाय न होने से उनके जीवन यापन का एकमात्र सहारा भी छिन गया है। बेटे ने कहा कि उसका पिता लकवाग्रस्त हैं। वो चल फिर नहीं सकते। जब से गाय गई है तब से जीवन मुश्किल हो गया है। बेबस बेटे ने कहा कि निवर्तमान महापौर मालिनी गौड़ के पास भी गया था और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के पास भी अपनी फरियाद देकर आया है, लेकिन कोई मदद को तैयार नहीं है।

नगर निगम की आवारा पशु पकड़ो मुहिम
इंदौर में आवारा पशुओें की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है। जिसके दौरान नगर निगम टीम ने इन गरीब बाप-बेटे की गाय को भी पकड़ लिया है और छोड़ने को तैयार नहीं है। ऐसे में गाय छुड़ाने के लिए बेटा लकवाग्रस्त बाप को पीठ पर लादकर नगर निगम के चक्कर लगा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Son is wandering with his father on his back to redeem cow in Indore know why