मंदिर में कसमें, कहीं वोट के बदले नोट, तो कहीं बंट रहीं साड़ियां... मध्य प्रदेश में यूं लड़ा जा रहा पंचायत चुनाव

मतदाताओं से मंदिर के सामने कसम भी खिलाई जा रही है कि वे प्रत्याशी को ही मतदान करेंगे। इसी वार्ड में प्रतिद्वंदी प्रत्याशी प्रताप भान सिंह ने इस वीडियो के आधार पर निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

offline
Vishva Gaurav लाइव हिंदुस्तान , अशोकनगर दतिया
Fri, 24 Jun 2022 2:14 PM

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के एक दिन पहले ही प्रत्याशियों द्वारा ग्रामीणों से वोट लेने के लिए नोट बांटे जा रहे हैं। इस मामले में एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, वहीं मामले का कलेक्टर उमा महेश्वरी ने संज्ञान में लिया है। उनका कहना कहना है कि इस वीडियो की जांच कराई जा रही है और जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल सूबे के अशोकनगर जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 2 का मतदान 25 तारीख को होना है। लेकिन ऐसे में ग्राम बामोरा से प्रत्याशियों द्वारा ग्रामीणों को पैसा वितरण का वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रत्याशी गौरी यादव के ससुर द्वारा ग्रामीणों को 500 रुपये प्रति वोट दे रहे हैं। वहीं प्रत्याशी के हाथों में 500-500 के नोटों की गड्डी भी स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रही है।

मंदिर में खिला रहे कसम
इतना ही नहीं, मतदाताओं से मंदिर के सामने कसम भी खिलाई जा रही है कि वे प्रत्याशी को ही मतदान करेंगे। इसी वार्ड में प्रतिद्वंदी प्रत्याशी प्रताप भान सिंह ने इस वीडियो के आधार पर निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि यह लोकतंत्र की हत्या है और ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं गोरी यादव का कहना है कि यह वीडियो मुझे बदनाम करने के लिए बनाया गया है और यह वीडियो कहां से आया है, किसने बनाया है पता नहीं है। हार के डर से विरोधी घबराए हुए हैं, इसलिए इस प्रकार की वीडियो वायरल कर रहे हैं।

कलेक्टर बोलीं, होगी कार्रवाई
यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को लेकर अशोक नगर कलेक्टर उमा महेश्वरी का कहना है कि इस वीडियो की पुष्टि की जा रही है। इसके साथ ही पता लगाया जा रहा है यह वीडियो किस जगह का है। पुष्टि होने के बाद इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और इसको लेकर निर्वाचन आयोग को भी अवगत करा दिया गया है।

दतिया में साड़ी बांटने का वीडियो वायरल
दूसरी ओर दतिया जिले के खेरी गांव पंचायत में प्रत्याशी के द्वारा साड़ी बांटने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रत्याशी लोगों को साड़ियां बांटते नजर आ रहा है और इसके साथ ही लाउडस्पीकर के जरिए प्रचार-प्रसार भी करता दिखाई दे रहा है। प्रत्याशी के द्वारा साड़ी बांटने की का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन ने इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है जांच के बाद प्रत्याशी पर कार्रवाई की जाएगी।

ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh News Panchayat Election 2022 Panchayat Election Madhya Pradesh Election News