फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशभोपाल में लगे पाकिस्तान समर्थन में नारे! VIDEO वायरल; MP पुलिस का ऐक्शन

भोपाल में लगे पाकिस्तान समर्थन में नारे! VIDEO वायरल; MP पुलिस का ऐक्शन

मध्य प्रदेश पुलिस ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले एक व्यक्ति को भोपाल से गिरफ्तार किया है। पुलिस को आरोपी के बारे में शिकायत मिली थी। इस मामले का वीडियो वायरल हुआ था। आइये जानते हैं।

भोपाल में लगे पाकिस्तान समर्थन में नारे! VIDEO वायरल; MP पुलिस का ऐक्शन
Mohammad Azamभाषा,भोपालSat, 18 May 2024 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के भोपाल में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें फैजान उर्फ फैजल खान (25) कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' जैसे नारे लगाता हुआ दिख रहा है। वायरल वीडियो के सामने आने के बाद बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं की शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया है। मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है।

इस मामले पर जानकारी देते हुए भोपाल जिले के मिसरोद थाने निरीक्षक मनीष राज भदौरिया ने कहा कि हमने उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 153-बी (विभिन्न धार्मिक, नस्लीय, भाषाई या क्षेत्रीय समूहों के बीच वैमनस्य और नफरत को बढ़ावा देना) के तहत कल गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद की दुकान चलाता है। वीडियो वायरल होने के बाद शिकायत मिली थी। पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए आरोपी फैजान को गिरफ्तार कर लिया है।

पंचर की दुकान चलाता है आरोपी
मध्य प्रदेश के भोपाल में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के जिस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, वो पंचर बनाने की दुकान चलाता है। मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी गाड़ियों का टायर पंचर बनाता है। पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के दौरान आरोपी  कैमरे में कैद हो गया था। हाल ही में आरोपी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदुवादी संगठन बजरंग दल ने मध्य प्रदेश पुलिस में इसकी शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद आरोपी पर ऐक्शन लेते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले आरोपी फैजान को गिरफ्तार करने के बाद उसपर केस दर्ज कर लिया है। आरोपी के खिलाफ मध्य प्रदेश पुलिस जांच कर रही है। आरोपी के खिलाफ जांच करने के बाद जरूरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।