फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्यप्रदेशः एक नए स्वरूप में शुरू हुआ वंदे मातरम गायन, जानें कैसे

मध्यप्रदेशः एक नए स्वरूप में शुरू हुआ वंदे मातरम गायन, जानें कैसे

हर महीने की पहली तारीख को होने वाला वंदे मातरम् गायन एक फरवरी शुक्रवार को नए स्वरूप में फिर से शुरू हो गया। पुलिस बैंड की धुन पर वंदे मातरम का गायन किया गया। इसके बाद एक मार्च शौर्य स्मारक से वल्लभ...

मध्यप्रदेशः एक नए स्वरूप में शुरू हुआ वंदे मातरम गायन, जानें कैसे
एजेंसी,भोपालFri, 01 Feb 2019 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

हर महीने की पहली तारीख को होने वाला वंदे मातरम् गायन एक फरवरी शुक्रवार को नए स्वरूप में फिर से शुरू हो गया। पुलिस बैंड की धुन पर वंदे मातरम का गायन किया गया। इसके बाद एक मार्च शौर्य स्मारक से वल्लभ भवन मंत्रालय तक निकाला गया। इसमें सभी विभागों के कर्मचारी और अधिकारी शामिल हुए।

सैकड़ों आम लोग, सरकारी अधिकारी और कर्मचारी यहां पुलिस बैंड की धुन पर शौर्य स्मारक से जुलूस की शक्ल में राज्य मंत्रालय तक पहुंचे। यहां पर पुलिस बैंड की धुन पर राष्ट्र गान और राष्ट्र गीत का गायन हुआ। भोपाल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को वंदे मातरम गायन को नए स्वरूप में प्रारंभ होने के बाद भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिस दल ने आजादी के आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया, वो हमें देशभक्ति का पाठ पढ़ाने चला है।
कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में कहा कि देशभक्ति हमारे रग-रग में है। इसके लिए हमें किसी के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है। कमलनाथ ने कहा कि हमने वंदे मातरम गायन को एक नए स्वरूप में प्रारंभ किया है। जब हमने वंदेमातरम गायन को नए स्वरूप में लागू करने की घोषणा की थी, तब भाजपा उन्हें देशभक्ति का पाठ पढ़ा रही थी।

मप्र सरकार 3600 श्रद्घालुओं को कराएगी प्रयागराज कुंभ स्नान

खुलासा: ‘मृतक’ ही निकला शातिर हत्यारा, बीमा राशि पाने को रची साजिश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें