फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशमेरे पिता के सामने आज दिल्ली भी नतमस्तक; शिवराज के बेटे का भाषण वायरल

मेरे पिता के सामने आज दिल्ली भी नतमस्तक; शिवराज के बेटे का भाषण वायरल

केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद पूरी दिल्ली उनके पिता के सामने नतमस्तक है। यह बयान वायरल हो रहा है।

मेरे पिता के सामने आज दिल्ली भी नतमस्तक; शिवराज के बेटे का भाषण वायरल
Subodh Mishraपीटीआई,भोपालSat, 22 Jun 2024 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद पूरी दिल्ली उनके पिता के सामने नतमस्तक है। चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह ने शुक्रवार को सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र के भेरुंडा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए यह बयान दिया। उनके भाषण का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राज्य की विदिशा सीट से जीत हासिल की है। उनके बेटे के इस बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तंज कसते हुए कहा कि इसका मतलब है कि दिल्ली डरी हुई है और पार्टी के अंदर असंतोष का डर है। 

अपने संबोधन में शिवराज के बेटे कहा कहा, "मैं अभी दिल्ली में रहकर लौटा हूं। पहले भी हमारे नेता (चौहान) मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय थे। लेकिन मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों लगता है कि जब वह मुख्यमंत्री नहीं थे, तब वह अधिक लोकप्रिय हो गए ते।" अब जब हमारे नेता इतनी बड़ी जीत हासिल करके गए हैं, तो पूरी दिल्ली भी आज उनके सामने नतमस्तक है। पूरी दिल्ली भी उन्हें जानती है, पहचानती है और उनका सम्मान करती है।

कार्तिकेय ने कहा कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, अगर हम शीर्ष नेताओं की गिनती करें तो कश्मीर से कन्याकुमारी तक हमारे नेता शिवराज सिंह चौहान का नाम सूची में है। अमेरिका के पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र कार्तिकेय सिंह ने भी चुनाव में अपने पिता का समर्थन करने वाले बुधनी निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "कहा जाता है कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला होती है, लेकिन मैं कहूंगा कि एक नेता की सफलता के पीछे एक महिला के साथ-साथ उसके क्षेत्र के लोग भी होते हैं।

कार्तिकेय सिंह के बयान पर उन पर कटाक्ष करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "शिवराज जी के युवराज (राजकुमार) कह रहे हैं कि दिल्ली डरी हुई है। यह सौ फीसदी सच है। क्योंकि, देश डरे हुए तानाशाह को भी ध्यान से देख रहा है।'' उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर असंतोष की आवाज उठने, बड़े नेताओं की बगावत, गठबंधन प्रबंधन, सरकार को समर्थन कम होने और कुर्सी के हिलने का डर है।

8.20 लाख से अधिक वोटों के अंतर से विदिशा लोकसभा सीट जीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान को नरेंद्र मोदी 3.0 कैबिनेट में कृषि मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद चौहान ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधनी विधानसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव की घोषणा होने की संभावना है। शिवराज सिंह चौहान के बेटे होने के नाते कार्तिकेय सिंह को इस सीट पर भाजपा की स्वाभाविक पसंद माना जा रहा है।