फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशजस की तस रख दीनी चदरिया; नए CM की शपथ से पहले बोले शिवराज- अब विदा

जस की तस रख दीनी चदरिया; नए CM की शपथ से पहले बोले शिवराज- अब विदा

मध्य प्रदेश के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण से पहले कहा,'' नए मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं, मित्रों, अब विदा! जस की तस रख दीनी चदरिया।''

जस की तस रख दीनी चदरिया; नए CM की शपथ से पहले बोले शिवराज- अब विदा
ani-20231211421-0 jpg
Abhishek Mishraएएनआई,भोपालWed, 13 Dec 2023 11:25 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में आज नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह है। सूबे में भाजपा को मजबूती देने वाले और 15 साल से ज्यादा मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान ने अलविदा कह दिया है। विधायक दल की बैठक ने पार्टी ने मोहन यादव को सूबे की कमान सौंपी है। आज कार्यक्रम से पहले शिवराज ने मीडिया से बात करते हुए नए मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं दीं साथ ही साथ अब विदा कहकर भावुक माहौल बना दिया। 

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज होने वाले कार्यक्रम से ऐन पहले मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, सब पर भगवन कृपा करते रहें। आज साढ़े 11 बजे सूबे के नए मुयख्यमंत्री मोहन यादव जी शपथ लेंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि वो मध्य प्रदेश की समृद्धि और विकास और जनता के कल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उनको शुभकामनाएं। कार्यक्रम में आने वाले नेताओं का स्वागत।" इसके बाद शिवराज ने अंतिम विदाई करते हुए कहा,'' मित्रों अब विदा! जस की तस रख दीनी चदरिया।''

नए CM के नाम के ऐलान के बाद शिवराज लगातार पार्टी पर आश्वासन जताने और पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते जो भी जिम्मेदारी मिलने की बात कह रहे हैं लेकिन मंगलवार को सरकारी आवास पर परिजनों के सामने शिवराज की आंख से भी आंसू छलक गया। लंबे समय तक MP के CM बने रहने के बाद शिवराज के लिए अगले कुछ महीने ट्रांजीशन फेज की तरह होगा। 

गौरतलब हो सूबे की सियासत में सबसे कद्दावर चेहरा और पार्टी में गहरी पैठ रखने वाले शिवराज को इस बार पार्टी ने फिर से CM बनने का मौका नहीं दिया है। शिवराज सिंह चौहान का आगे राजनीतिक कद कितना बड़ा होगा, उन्हें केंद्र में बुलाया जाएगा या फिर मध्य प्रदेश में ही संतुष्ट करने की कोशिश की जाएगी, ये सब अगले कुछ समय के लिए कयासों के दायरे में आ गया है। केंद्रीय मंत्रियों और कद्दावर नेताओं को दरकिनार करते हुए पार्टी द्वारा डॉ मोहन यादव का नाम आगे लाने को जातीय और राजनीतिक समीकरण और गुणा-गणित से जोड़ा जा रहा है। 

आज साढ़े 11 बजे सूबे के नए CM मोहन यादव शपथ लेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में PM मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई कद्दावर और आलाकमान के नेता शामिल हो रहे हैं।