फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशकांग्रेस की हालत अब इतनी बुरी कि... अक्षय कांति बम के BJP में शामिल होने पर क्या बोले शिवराज

कांग्रेस की हालत अब इतनी बुरी कि... अक्षय कांति बम के BJP में शामिल होने पर क्या बोले शिवराज

इंदौर से कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए सोमवार को नामांकन वापसी के आखिरी दिन अपना पर्चा वापस ले लिया और बीजेपी में शामिल हो गए।

कांग्रेस की हालत अब इतनी बुरी कि... अक्षय कांति बम के BJP में शामिल होने पर क्या बोले शिवराज
Aditi SharmaANI,रायसेनMon, 29 Apr 2024 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से बीजेपी उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान ने आज रायसेन में विशाल रोड शो किया। इस दौरान लोग उन पर फूलों की बारिश करते नजर आए और उनके पैर छूते नजर आए। शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों को खूब आशीर्वाद दिया। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पर निशाना भी साधा और कहा कि कांग्रेस देश को सिर्फ विनाश की ओर ले जाएगी। 

इंदौर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि अब खुद उसके उम्मीदवार पार्टी में नहीं रहना चाहते। उन्होंने कहा, सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बीजेपी पर भरोसा है। कांग्रेस की हालत अब ये हो गई है कि उम्मीदवार भी नहीं रहना चाहते। कुछ तो शर्मा शर्मी में बने हैं लेकिन इंदौर के उम्मीदवार ने आज बीजेपी जॉइन कर ली। सभी कांग्रेस उम्मीदवार पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं क्योंकि उन्हें अपनी पार्टी पर भरोसा नहीं है क्योंकि कांग्रेस देश को विनाश की ओर ले जा रही है।''

बता दें, पिछले 35 साल से इंदौर लोकसभा सीट पर जीत की बाट जोह रही कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए सोमवार को नामांकन वापसी के आखिरी दिन अपना पर्चा वापस ले लिया और बीजेपी में शामिल हो गए। भाजपा का मजबूत गढ़ कहे जाने इंदौर में कांग्रेस ने एकदम नये-नवेले चेहरे बम (45) को अपना उम्मीदवार बनाया था। बम पेशे से कारोबारी हैं और उनका परिवार शहर में निजी महाविद्यालयों का संचालन करता है।

बम ने अपने राजनीतिक कॅरियर में अब तक एक भी चुनाव नहीं लड़ा है। कांग्रेस ने उन्हें इंदौर से ऐसे वक्त उम्मीदवारी का मौका दिया था, जब जिले में कांग्रेस के तीन पूर्व विधायकों समेत पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता लोकसभा चुनावों से पहले पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इंदौर सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के निवर्तमान सांसद शंकर लालवानी (62) और बम के बीच होना माना जा रहा था। मतदाताओं की तादाद के लिहाज से प्रदेश में सबसे बड़े इंदौर लोकसभा क्षेत्र में 25.13 लाख लोगों को मताधिकार हासिल है जहां भाजपा ने इस बार आठ लाख मतों के अंतर से जीत का नारा दिया है।

एजेंसी से इनपुट