फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशजब तक शपथ ना लें तब तक... शिवराज को मंत्री पद की संभावनाओं पर क्या बोले CM मोहन यादव- VIDEO

जब तक शपथ ना लें तब तक... शिवराज को मंत्री पद की संभावनाओं पर क्या बोले CM मोहन यादव- VIDEO

PM Modi Cabinet Shivraj Singh Chauhan: कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया को नरेन्द्र मोदी की नई कैबिनेट में जगह मिल सकती है। संभावनाओं पर क्या बोले सीएम मोहन यादव...

जब तक शपथ ना लें तब तक... शिवराज को मंत्री पद की संभावनाओं पर क्या बोले CM मोहन यादव- VIDEO
shivraj singh chauhan and mohan yadava
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,भोपालSun, 09 Jun 2024 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

नरेन्द्र मोदी रविवार शाम को अपने तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीएम मोदी मंत्रीपरिषद में अपनी निवर्तमान सरकार के अधिकतर प्रमुख चेहरों को शामिल कर के अपने नए कार्यकाल के लिए आगे बढ़ सकते हैं। सूत्रों की मानें तो गजेन्द्र सिंह शेखावत, अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और एस. जयशंकर, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव और हरदीप सिंह पुरी को नई कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। 

एमपी से किसे मिल सकता है मौका?
खासतौर पर मध्य प्रदेश की बात करें तो सूबे से दो नामों की बड़ी चर्चा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान को पीएम मोदी की नई कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इस बीच मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का एक बयान बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। 

शपथ ले लें तभी मानूंगा... 
दिल्ली पहुंचने पर जब सीएम मोहन यादव से पूछा गया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान को कैबिनेट में शामिल किए जाने की चर्चाएं हैं, इस पर आपका क्या कहना है। सवाल पर सीएम मोहन यादव ने कहा- मुझको तो इस पर कुछ कहना नहीं है लेकिन आप मोदी जी को जानते नहीं हैं। मैं तो जानता हूं, जो शपथ ले ले तभी मैं मानूंगा... 

संभावित चेहरों से सुबह चाय पर मिले थे मोदी
पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने संभावित मंत्रियों के साथ सुबह चाय पर मुलाकात की और उन्हें संबोधित भी किया। करीब 65 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना जताई जा रही है। सनद रहे साल 2014 से परंपरा सी बन गई है कि नरेन्द्र मोदी कैबिनेट के गठन से पहले नेताओं को चाय पर बुलाते हैं। कमाबेश इन्हीं में से नेताओं को मंत्री बनने का मौका मिलता है। माना जा रहा है कि हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर और शिवराज सिंह चौहान को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।