फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशखिलौने मांगने निकले ‘मामा’ शिवराज सिंह चौहान पर ‘तोहफों’ की बरसात, दो मासूमों ने जीता सीएम का दिल

खिलौने मांगने निकले ‘मामा’ शिवराज सिंह चौहान पर ‘तोहफों’ की बरसात, दो मासूमों ने जीता सीएम का दिल

‘एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी’ के इस अभियान के दौरान सड़क पर लोगों का तांता लगा रहा। खिलौने और किताबों के साथ-साथ लोग अन्य जरूरी चीजें भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ठेले पर रखते जा रहे थे।

खिलौने मांगने निकले ‘मामा’ शिवराज सिंह चौहान पर ‘तोहफों’ की बरसात, दो मासूमों ने जीता सीएम का दिल
लाइव हिंदुस्तान,भोपालTue, 24 May 2022 08:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज हाथठेला लेकर खिलौने बटौरने सड़क पर उतरे। मुख्यमंत्री ने अपने इस अभियान की शुरुआत राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन से की। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की आंगनवाड़ियों के लिए खिलौने और बच्चों के इस्तेमाल की अन्य चीजें जुटा रहे हैं। उनके इस अभियान को देश की तमाम हस्तियों ने समर्थन दिया है। इस अभियान को ‘एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी’ नाम दिया गया है। वहीं सीएम शिवराज ने दो मासूमों का वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वो अपने खिलौने दान देने की बात कर रहे हैं।

सड़कों पर उमड़े लोग 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक अशोका गार्डन के स्वामी विवेकानंद चौराहे पर पहुंचे। यहां पर बड़ी संख्या में लोगों ने खिलौने और बच्चों की जरूरत की दूसरी चीजें गिफ्ट कीं। इस दौरान सड़क पर लोगों का तांता लगा रहा। खिलौने और किताबों के साथ-साथ लोग अन्य जरूरी चीजें भी मुख्यमंत्री के ठेले पर रखते जा रहे थे। मुख्यमंत्री के साथ इस दौरान भोपाल के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह और गोविंदपुरा विधायक कृष्णा गौर भी शामिल रहे। विवेकानंद चौराहे से मुख्यमंत्री मनसा देवी मंदिर तक पहुंचे। आम लोगों द्वारा खिलौना दान करने में दिखाए जा रहे जोश की भी सीएम ने काफी तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट किया कि आप सबका यह प्रेम और स्नेह ही मेरे जीवन की अक्षय पूंजी है। इसी से मुझे जनसेवा के लिए अभूतपूर्व प्रेरणा की प्राप्ति होती है। 

मासूमों की तारीफ
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में कुशाग्र और अव्यान नाम के दो मासूम हैं। इनमें से एक मासूम कह रहा है मामा हम अपने सभी खिलौने दान कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज ने मासूमों की जमकर तारीफ की है। शिवराज ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, प्रिय भांजे, कुशाग्र और अव्यान अग्रवाल आपकी इस अमूल्य भेंट के लिए बहुत सारा प्यार और आशीर्वाद! अब नन्हें हाथों ने यह बीड़ा उठा लिया है, तो मुझे विश्वास है कि मेरे किसी भी भांजे-भांजी का बचपन खिलौनों के अभाव में नहीं बीतेगा। मेरे बच्चों, हमेशा खुश रहो!

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें