कांग्रेस में फूट को भाजपा रही लूट, लोकसभा चुनाव से पहले फिर एक बड़ा झटका; 50 साल बाद इस नेता ने बदला पाला

उज्जैन संभाग के शाजापुर जिले से कांग्रेस के कद्दावर नेता योगेंद्र सिंह बंटी बना ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। इस दौरान उनके साथ सैकड़ो समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली है।

offline
कांग्रेस में फूट को भाजपा रही लूट, लोकसभा चुनाव से पहले फिर एक बड़ा झटका; 50 साल बाद इस नेता ने बदला पाला
Abhishek Mishra लाइव हिन्दुस्तान , शाजापुर
Wed, 28 Feb 2024 1:11 PM

मध्य प्रदेश में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की लिस्ट लंबी होती जा रही है। ऐसे में उज्जैन संभाग के शाजापुर जिले से कांग्रेस के कद्दावर नेता योगेंद्र सिंह बंटी बना ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। इस दौरान उनके साथ सैकड़ो समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली है। लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा में जाने से कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। योगेंद्र सिंह कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे हैं और उनका परिवार 51 सालों से कांग्रेस में शामिल रहा था।

शाजापुर जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बंटी बना सहित सैकड़ों पदाधिकारी भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है। मंगलवार की शाम को पूर्व विधायक स्व.मनोहर सिंह के बेटे एवं जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र सिंह बंटी बना ने भोपाल प्रदेश कार्यालय पर पार्टी के सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बताया जा रहा है कि योगेंद्र सिंह बंटी बना का परिवार 51 सालों तक कांग्रेसी रहा। उनके पिता और परिवार के सदस्यों ने कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया। योगेंद्र ने कहा,''15-20 वर्षों से कांग्रेस में पट्ठावाद हावी हो गया है। जमीनी नेताओं को पार्टी में तवज्जो नहीं दी जा रही है। पैसों के बल पर राजनीति करने वालों को महत्व दिया जा रहा है, इसलिए कांग्रेस छोड़ने का निर्णय किया।"

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी विजय जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय भोपाल में मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं वरिष्ठ नेता व न्यू ज्वाइनिंग टोली के प्रदेश प्रभारी डॉ. नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश शासन के मंत्री इंदरसिंह परमार के समक्ष कांग्रेस के शाजापुर पूर्व जिला अध्यक्ष श्री योगेन्द्र सिंह जादौन बंटी बना, आगर नगरपालिका अध्यक्ष श्री निलेश पटेल, पूर्व मंडी अध्यक्ष श्री चंदरसिंह मेवाड़ा, सहित 2500 कांग्रेस पदाधिकारियों, पार्षदों, सरपंचों, एवं पूर्व सरपंचों ने पार्टी की विचारधारा और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विकास कार्यों से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं को प्रदेश अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेताओं ने अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।

(रिपोर्ट: विजेन्द्र यादव)

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश की अगली ख़बर पढ़ें
Madhya Pradesh News Madhya Pradesh Latest News Congress BJP
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें