DA Image
28 अक्तूबर, 2020|1:49|IST

अगली स्टोरी

मंच पर नेताजी को साफा पहना रहे थे BJP के वरिष्ठ सदस्य और दबे पैर आ गई मौत

bjp flag  file pic

मध्य प्रदेश के धार की बदनावर सीट पर अब 3 नवंबर को उप चुनाव हैं। चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है। यहां से कांग्रेस के पूर्व विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव अब बीजेपी के संभावित उम्मीदवार हैं। वो इलाके में जोरशोर से जनसंपर्क में जुटे हुए हैं। उनके धुआंधार दौरे के बीच बुधवार को एक दुखद घटना घट गई। एक कार्यक्रम के दौरान उन्हें साफा पहनाते हुए बीजेपी के एक बुज़ुर्ग सक्रिय सदस्य को ऐसा दिल का दौरा पड़ा कि वहीं उनकी मौत हो गई।

दौलतपुरा में ऐसे आई मौत
धार के बदनावर में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। बीजेपी के संभावित उम्मीदवार राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भी गांव-गांव चुनाव प्रचार करने में लगे हुए हैं। वो जगह-जगह जन सभाएं कर रहे हैं। लोगों से मेल मुलाकात कर रहे हैं। ऐसा ही एक कार्यक्रम बदनावर सीट के अंतर्गत आने वाले दौलतपुरा गांव में चल रहा था। दौलपुरा गांव में मंच सजा था। पूरे गांव में हलचल थी।

पूर्व मंत्री राजवर्धन सिंह का यहां कार्यक्रम था। स्थानीय नेता और कार्यकर्ता उनके स्वागत में लगे थे। उन्हीं के बीच पार्टी के एक वरिष्ठ सदस्य चंदन सिंह उन्हें साफा पहनाने मंच पर आए। चंदन सिंह राजवर्धन को राजस्थानी साफा पहनाना चाहते थे। वो पूरे सलीके से उनके सिर पर साफा बांध रहे थे। साफा लगभग पूरा बंध चुका था बस आखिरी लपेटा मारकर वो उसे कसने की तैयारी में थे कि बस ये क्या। वो साफे के कपड़े की किनार पकड़े-पकड़े ही अचानक गिर पड़े।

मौत से मचा हड़कंप
कार्यक्रम स्थल पर एकदम हड़कंप मच गया। सब एकदम हतप्रभ रह गए। मंच पर आसपास खड़े लोग चंदन सिंह को संभालने के लिए दौड़े। लपक कर सबने चंदन सिंह को उठाया। वो बेहोश हो चुके थे। कार्यकर्ता उन्हें लेकर अस्पताल भागे, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। राजवर्धन सिंह को साफा बांधने के दौरान चंदन सिंह को हार्ट अटैक आया था। उसी ने उनकी जान ले ली।

राजवर्धन ने बंधाया ढांढ़स
इस पूरे घटनाक्रम से राजवर्धन सिंह भी हतप्रभ रह गए। वो पीड़ित परिवार से मिले और उन्हें ढांढ़स बंधाया। चदन सिंह बीजेपी के वरिष्ठ सदस्य थे। वो दौलतपुरा के निवासी थे। दौलतपुरा में मंत्री राजवर्धन सिंह प्रचार के लिये पहुंचे थे, लेकिन उन्हें साफा पहनाते समय यह दुखद घटना हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Senior BJP members were wearing saffron on the stage and died leg buried