DA Image
11 अप्रैल, 2021|10:06|IST

अगली स्टोरी

BJP के वरिष्ठ नेता ने आदिवासियों को दी शराब बनाने की सलाह, वीडियो वायरल; जानिए क्या है पूरा मामला

मध्य प्रदेश के बारे में कहा जाता है कि एमपी अजब-गजब है, लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ है कि यहां के नेता भी अजब-गजब हैं। बात 5 मार्च की है, जिस दिन पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन्मदिन मनाया जा रहा था। मामा शिवराज ने सबसे अपील की थी कि वे लोग अगर मेरा जन्मदिन मनाना चाहते है तो आप सभी लोग पेड़-पौधे लगाकर पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने में मदद करें। लेकिन उन्हीं की पार्टी के वरिष्ठ नेता व पार्टी के दो बार जिला महामंत्री रहे अनिल पाण्डेय का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे आदिवासियों को शराब बेचने की सलाह दे रहे है और साथ ही कह रहे है कि यदि कोई भी काम रोकने आए तो वह खुद लट्ठ लेकर खडे हो जायेंगे। इस पूरी बातचीत का वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रदेश में हंगामा मचना तय है। 

बता दें कि बीते 5 मार्च को सीएम शिवराज का जन्मदिन मनाने पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल पाण्डेय प्रदेश के जेरा गांव के आदिवासी बस्ती पहुंचे थे। लेकिन सी.एम. के द्वारा पेड़ लगाने व पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की बात करने के बजाय अनिल पाण्डेय उल्टा आदिवासियों को शराब बनाकर बेचने की सलाह देने लगे। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है, जिसमें आदिवासियों को शराब बनाने की खुली छूट है और अगर कोई रोकने आये तो हम खुद लट्ठ (लाठी) लेकर खड़े हो जायेंगे। 

इसी कड़ी में अनिल पाण्डेय ने आदिवासियों को शपथ दिलाते हुए कहा कि वे अवैध तरीके से शराब बनाए और बेंचे लेकिन खुद मत पिएं। एक ओर जहाँ सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज राज्य में शराबबंदी का समर्थन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन के दिन पार्टी के वरिष्ठ नेता आदिवासियों को खुले आम अवैध शराब बनाने के लिये प्रेरित कर रहे है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Senior BJP leader advises tribals to make alcohol video goes viral