DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशस्कूल बस की स्टेयरिंग दूसरे को थमा दांव पर लगाई बच्चों की जिंदगी, हादसे में चली गई ड्राइवर जान; 5 स्टूडेंट भी जख्मी

स्कूल बस की स्टेयरिंग दूसरे को थमा दांव पर लगाई बच्चों की जिंदगी, हादसे में चली गई ड्राइवर जान; 5 स्टूडेंट भी जख्मी

बड़वानी, वार्ता Deepak
Sat, 23 Oct 2021 06:47 PM
स्कूल बस की स्टेयरिंग दूसरे को थमा दांव पर लगाई बच्चों की जिंदगी, हादसे में चली गई ड्राइवर जान; 5 स्टूडेंट भी जख्मी

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के राजपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां पर एक स्कूल बस पलटने से एक की मौत हो गई जबकि पांच छात्र घायल हो गए। बताया जाता है कि ड्राइवर की जगह बस क्लीनर चला रहा था। यह बात भी सामने आई है कि क्लीनर उस वक्त नशे में थे। जबकि बस ड्राइवर उस समय गेट पर खड़ा था। हादसे में बस ड्राइवर की जान चल गई। 

स्कूल जा रहे थे छात्र
राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पदम सिंह बघेल ने हादसे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिनगुन और भागसूर के बीच तेज गति से आ रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना में गेट पर खड़े बस ड्राइवर मनीष निगवाल की दब जाने के चलते मौत हो गई। उन्होंने बताया कि चालक की बजाय बस को क्लीनर चला रहा था। बताया कि हादसे में पांच छात्र भी मामूली रूप से घायल हुए हैं। उन सभी को प्राथमिक उपचार के बाद उनके घर भेज दिया गया है। बघेल के मुताबिक बस में भागसूर, साली तथा अन्य गांवों के छात्र थे। यह सभी अंजड़ स्थित सराफा स्कूल में रोज की तरह पढ़ाई करने जा रहे थे। 

आसपास के लोगों ने निकाला
हादसा होते ही आसपास के लोग वहां पर पहुंच गए। इन सभी की सहायता से बस में सवार छात्रों को निकाला गया। सहायता करने वाले कृष्णपाल मांगीलाल ने बताया कि क्लीनर शराब के नशे में बस चला रहा था। मूल बस चालक गेट पर खड़ा था, और बस के पलटने के चलते वह उसके नीचे दब गया। उन्होंने बताया बस में करीब 25 छात्र थे। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि पुलिस फरार हुए वाहन चालक के विरुद्ध सख्त धाराओं में प्रकरण दर्ज कर रही है। इसके अलावा स्कूल संचालक तथा बस मालिक को भी जांच के दायरे में लिया जा रहा है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें