फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP: शहडोल में रेत माफियाओं का तांडव, अवैध खनन रोकने गए पटवारी की टैक्टर से कुचलकर हत्या

MP: शहडोल में रेत माफियाओं का तांडव, अवैध खनन रोकने गए पटवारी की टैक्टर से कुचलकर हत्या

मध्य प्रदेश के शहडोल से बड़ी खबर सामने आई है। रेत के अवैध खनन को रोकने गए पटवारी की हत्या कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक रेत माफिया ने पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया।

MP: शहडोल में रेत माफियाओं का तांडव, अवैध खनन रोकने गए पटवारी की टैक्टर से कुचलकर हत्या
Aditi Sharmaविजय यादव,शहडोलSun, 26 Nov 2023 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के शहडोम में खनन माफियाओं का आतंक जारी है। इस बीच रेत के अवैध खनन को रोकने गए पटवारी की हत्या कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक रेत माफिया ने पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। घटना देवलोन्द थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की बताई जा रही है।

पटवारी प्रसन्न सिह ने अवैध खनन में इस्तेमाल किए जा रहे ट्रैक्टर को पकड़ लिया था जिसके बाद शनिवार देर रात रेत माफिया ने उनकी हत्या कर दी। वह ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे। पटवारी की  हत्या के बाद रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर वहां से फरार हो गया।

शहडोल जिले में देवलोन्द थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी पर गुंडे, बदमाश रेत माफियाओं को पुलिस का कोई खोफ नही रह गया है।  रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि अवैध खनन रोकने जा रहे अधिकारियों के साथ भी किसी प्रकार की घटना को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे। पिछले कुछ दिनों से खनिज विभाग और पुलिस अमला ब्यौहारी क्षेत्र के बुढ़वा, सथनी, बरहाई में अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रहे थे। इस  दौरान एक लाख से अधिक कीी 250 गहन मीटर रेत जप्त की गई थी। लेकिन खनन माफिया के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण माफियाओं के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। 

जिले के नरवार,पटासी,सोन टोला, बटली घाट समेत अन्य जगहों पर खुलेआम रेत माफिया अवेध रेत  उत्खनन कर परिवहन कर रहे हैं। शनिवार देर रात अवैध उत्खनन रोकने गए अधिकारी को ट्रैक्टर से कुचल दिया गया। कांग्रेसियों ने जिला प्रशासन से अवैध खनन रोकने के लिए गुहार लगाई है आंदोलन की चेतवनी दी है।

राजकुमार मिश्रा ने बताया कि पटवारी प्रसन्न सिह बीती रात तीन अन्य साथियों के साथ सोन नदी में अवैध रूप से रेत के परिवहन को रोकने पहुंचे थे। पटवारी ने एक ट्रैक्टर को रोक लिया था। इस दौरान ट्रैक्टर चालक उन पर टेक्टर चलता हुआ निकल गया और वहां से फरार हो गया। रविवार सुबह पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को ट्रैक्टर के साथ हिरासत में लिया है। स्थानीय नागरिकों के अनुसार पटवारी का शव रात भर घाट पर पड़ा रहा। बाद में सूचना पर सुबह पहुंची पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें