फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशगाय को बचाने के चक्कर में पलटी जीप, बद्रीनाथ से दर्शन करके लौट रहीं दो श्रद्धालु की मौत; 6 घायल

गाय को बचाने के चक्कर में पलटी जीप, बद्रीनाथ से दर्शन करके लौट रहीं दो श्रद्धालु की मौत; 6 घायल

मध्य प्रदेश के शाजापुर में गाय को बचाने के चक्कर में एक जीप पलट गई। वाहन में बद्रीनाथ से दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालु थे। वहीं 6 लोग घायल हैं। जिसमें एक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

गाय को बचाने के चक्कर में पलटी जीप, बद्रीनाथ से दर्शन करके लौट रहीं दो श्रद्धालु की मौत; 6 घायल
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,शाजापुरSat, 18 May 2024 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के शाजापुर जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे पर पनवाड़ी गांव के पास मवेशी को बचाने में तूफान जीप अनियंत्रित होकर पलट गई और खंती में जा गिरी। बताया जा रहा है कि वाहन में बद्रीनाथ से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालु थे। हादसा सुबह करीब 7 बजे का बताया जा रहा है। वाहन में कुल 11 दर्शनार्थी यात्री सवार थे। जिनमें 6 महिलाएं और ड्राइवर समेत 5 पुरुष शामिल थे। इनमें से दो महिलाओ की मौत हो गई। वहीं, 6 घायल हैं ओर बाकी बचे हुए लोगो को मामूली चोट आई है। जिसमें एक गंभीर को इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है। 

सूचना पर पुलिस के साथ एडिशनल एसपी शाजापुर टीएस बघेल मौके पर पहुंचे और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। शाजापुर जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर सुनेरा थाना अंतर्गत ग्राम पनवाड़ी में शनिवार सुबह करीब 7 बजे मवेशी को बचाने के चक्कर में जीप असंतुलित होकर पलट गई। मिली जानकारी के अनुसार, जीप में सवार यात्री बद्रीनाथ से दर्शन करके खरगोन के कसरावद के पास सिंनंगुण गांव लौट रहे थे। वाहन में सवार 11 लोगों में से आठ घायल हैं। जिन्हें 108 और डायल हंड्रेड की मदद से जिला अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई। 

वहीं दूसरी महिला की मौत शाजापुर से इंदौर जाते समय हुई। एक अन्य गंभीर घायल का इंदौर में इलाज चल रहा है। इस हादसे में कुल 2 महिलाओं की मोत हुई है। मृतक महिलाओ के नाम कमलाबाई ओर जानकीबाई हैं। सुनेरा थाना प्रभारी गोपाल निंगवाल के बताया कि शनिवार सुबह पनवाड़ी गांव के पास बद्रीनाथ से दर्शन कर अपने घर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी जीप पलट गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम पहुंची ओर घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। सभी श्रद्धालु खरगोन के कसरावद के पास सिंनंगुण गांव के रहने वाले हैं। हादसा गाय को बचाने के चक्कर में हुआ था। वाहन में सवार 11 में से दो महिला यात्रियों की मौत हो गई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- विजेन्द्र यादव