फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशहिरण को बचाते-बचाते 3 लोगों ने गंवा दी जान, MP में दर्दनाक हादसा

हिरण को बचाते-बचाते 3 लोगों ने गंवा दी जान, MP में दर्दनाक हादसा

सूर्याकात शर्मा ने बताया कि एक चित्तीदार हिरण अचानक सड़क पर आ गया था। उन्होंने बताया कि पिकअप ट्रक के चालक ने जंगली जानवर को बचाने के लिए अचानक ट्रक मोड़ा, लेकिन वह पलट गया।

हिरण को बचाते-बचाते 3 लोगों ने गंवा दी जान, MP में दर्दनाक हादसा
Aditi Sharmaभाषा,जबलपुरFri, 14 Jun 2024 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां जबलपुर जिले में एक पिकअप ट्रक के पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 5 घायल बताए जा रहे हैं। हादसा एक हिरण को बचाने की कोशिश में हुआ। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि दुर्घटना गुरुवार की शाम शारदा गांव के पास हुई, जब ट्रक कटनी जिले के सिलौंदी गांव से मजदूरों को लेकर जबलपुर जा रहा था। इसी दौरान हिरण को बचाने की कोशिश में पिकअप ट्र पलट गया। 

सूर्याकात शर्मा ने बताया कि एक चित्तीदार हिरण अचानक सड़क पर आ गया था। उन्होंने बताया कि पिकअप ट्रक के चालक ने जंगली जानवर को बचाने के लिए अचानक ट्रक मोड़ा, लेकिन वह पलट गया। हादसे में जिन तीन लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान 50 साल के आदिक सिंह, 50 साल के सुरकत सिंह और 53 साल के ओम प्रकाश के तौर पर हुई है। इसके अलावा 5 लोग घायल भी हुए हैं और जिस चित्तीदार हिरण को बचाने के कारण ये हादसा हुआ, उसकी भी मौत हो गई।  घटना की जानकारी मिलते ही तुरंच पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मामला दर्ज कर शवों का पोस्टमार्टम भी कराया गया है।   

उधर  दतिया जिले में भी शुक्रवार को तड़के श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से तीन लड़कियों और दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि श्रद्धालु रतनगढ़ माता मंदिर जा रहे थे, तभी मैथाना पाली के पास सुबह चार बज कर करीब 30 मिनट पर यह दुर्घटना हुई।

अधिकारी ने बताया कि वाहन सड़क से उतरकर पलट गया और 15 फुट नीचे पुलिया में जा गिरा। इस दुर्घटना में तीन लड़कियों और दो महिलाओं की मौत हो गई। भांडेर के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) कार्णिक श्रीवास्तव ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली के चालक को झपकी आ गई, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई।

अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान सोनम (11), क्रांति (17), सीमा (30), कामनी (19) और रोशनी (17) के रूप में हुई है। प्रभारी कलेक्टर कमलेश भार्गव और पुलिस अधीक्षक (एसपी) वीरेंद्र मिश्रा मौके पर पहुंच गये हैं। घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

Advertisement