फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशबांधो की रोज करें समीक्षा, गर्भवती महिलाओं को जल्द अस्पताल में करें शिफ्ट, सीएम ने कलेक्टरों को दिए निर्देश

बांधो की रोज करें समीक्षा, गर्भवती महिलाओं को जल्द अस्पताल में करें शिफ्ट, सीएम ने कलेक्टरों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने निरंतर स्टेट सिचुएशन रूम से सभी जिलों के संपर्क में हैं भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश के बाद छुट्टी के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कलेक्टरों से फोन पर चर्चा की।

बांधो की रोज करें समीक्षा, गर्भवती महिलाओं को जल्द अस्पताल में करें शिफ्ट, सीएम ने कलेक्टरों को दिए निर्देश
Suyash Bhattलाइव हिंदुस्तान,भोपालTue, 16 Aug 2022 06:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में लगातार बारिश जारी है। कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बनने लगी है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी अलर्ट हो गए हैं और सभी जिलों के कलेक्टरों से चर्चा कर समीक्षा की है।

मुख्यमंत्री ने निरंतर स्टेट सिचुएशन रूम से सभी जिलों के संपर्क में हैं। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश के बाद छुट्टी के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इसके मुख्यमंत्री ने आज सुबह नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर, कलेक्टर से चर्चा कर जिले की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने रायसेन, विदिशा और भोपाल जिले के कलेक्टरों से फोन पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए हैं। 

सीएम ने आगे निर्देश दिए है कि जिन गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी अगले 2-4 दिनों में ड्यू है, उन्हें अस्पतालों में शिफ्ट करने का काम करें। रायसेन कलेक्टर ध्यान रखें कि बारना के ऊपर बरगी का पानी जाने से इफेक्ट पड़ेगा। एक एसडीआरएफ की टीम राजगढ़ भेजें।

सीएम शिवराज ने कहा कि नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में लगातार तेज बारिश के कारण नर्मदा और बेतवा में जलस्तर बढ़ रहा है। हम निरंतर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बांधों में जलभराव की स्थिति की समीक्षा कर नियंत्रित तरीके से गेट खोलकर जलस्तर को सामान्य रखने का प्रयास कर रहे हैं।

 उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा जिन निचली बसाहट के गांवों और बस्तियों को खाली कर सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी जाये उसका पालन अवश्य करें।

एमपी में बारिश का दौर जारी रहने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज ओर येलो अलर्ट जारी किया है।  इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी क‍िया गया है। और जबलपुर, शहडोल, सागर, भोपाल संभाग में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।