फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकिल्लत के बीच यहां के सरकारी अस्पताल से बड़ी तादात में चोरी हुआ रेमडेसिविर इंजेक्शन, जांच के आदेश

किल्लत के बीच यहां के सरकारी अस्पताल से बड़ी तादात में चोरी हुआ रेमडेसिविर इंजेक्शन, जांच के आदेश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सरकारी हमीदिया अस्पताल से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए कारगर रेमडेसिविर इंजेक्शन बड़ी तादात में चोरी होने का मामला सामने आया है। प्रदेश में इंजेक्शन चोरी...

किल्लत के बीच यहां के सरकारी अस्पताल से बड़ी तादात में चोरी हुआ रेमडेसिविर इंजेक्शन, जांच के आदेश
एजेंसी,भोपालSat, 17 Apr 2021 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सरकारी हमीदिया अस्पताल से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए कारगर रेमडेसिविर इंजेक्शन बड़ी तादात में चोरी होने का मामला सामने आया है। प्रदेश में इंजेक्शन चोरी का यह पहला मामला है। अस्पताल में पहुंचे मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया, जानकारी मिली है कि (रेमडेसिविर) इंजेक्शन चोरी हो गए हैं। यह बहुत गंभीर मामला है। 

संभागीय आयुक्त कवीन्द्र कियावत एवं भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली मौके पर पहुंच गए हैं और जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मामले की तह तक पहुंचने के लिए जांच जारी है। रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी का मामला उस वक्त आया है, जब कोविड-19 महामारी के दौरान प्रदेश में इस इंजेक्शन की भारी कमी है।

बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद इसके इलाज में इस्तेमाल किए जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। कई मरीजों ने भी रेमडेसिविर नहीं मिलने की शिकायत की थी। कुछ राज्यों ने केंद्र से रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने का अनुरोध भी किया था। सबसे ज्यादा मांग मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में देखने को मिली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें