फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेश15 अगस्त से शुरू होगी 30 हजार शिक्षकों की भर्ती : CM शिवराज सिंह चौहान

15 अगस्त से शुरू होगी 30 हजार शिक्षकों की भर्ती : CM शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में बताया कि राज्य सरकार 30 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरू करने जा रही है। सीएम चौहान ने वरिष्‍ठ अधिकारियों से समय...

15 अगस्त से शुरू होगी 30 हजार शिक्षकों की भर्ती : CM शिवराज सिंह चौहान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Wed, 18 Jul 2018 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में बताया कि राज्य सरकार 30 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरू करने जा रही है। सीएम चौहान ने वरिष्‍ठ अधिकारियों से समय पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की निर्देश दिए।


मध्यप्रदेश में करीब 10 लाख बीएड और डीएलएड की डिग्रीधारी उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्हें सालों से शिक्षक भर्ती का इंतजार है। वहीं राज्य में पहले से संविदा पर काम कर रहे करीब 80 हजार अतिथि शिक्षक भी इस भर्ती में आरक्षण की मांग कर रहे हैं। खबरों के अनुसार 2013 से अभी तक राज्य में शिक्षक भर्ती नहीं हुई।


आचार संहिता लगने के बाद नहीं होगी भर्ती-
इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में ऐसे में सितंबर के आखिरी सप्ताह तक आचार संहिता लागू हो सकती है जिसके बाद सरकार किसी भी प्रकार की भर्ती या नए फैसले नहीं ले पाएगी। ऐसे में सरकार की कोशिश होगी कि वह शिक्षक भर्ती को आचार संहिता लागू होने से पहले ही पूरा कर ले।


खबर है कि राज्य में 2009 में 70 हजार शिक्षकों की कमी लेकिन अभी तक एक भी भर्ती नहीं की गई। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें