फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP: खेत में खेलते-खेलते बोरवेल में गिरी 5 साल की बच्ची, 30 फीट नीचे अटकी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

MP: खेत में खेलते-खेलते बोरवेल में गिरी 5 साल की बच्ची, 30 फीट नीचे अटकी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मिली जानकारी के मुताबिक भिलाला की पांच वर्षीय बच्ची अपने नाना के गांव पिपलिया रसोड़ा गई हुई थी। यहां पर बालिका के नाना इंदर भिलाला के खेत पर बोरवेल का गड्ढा है। बच्ची इसी गड्ढे में गिर गई है।

MP: खेत में खेलते-खेलते बोरवेल में गिरी 5 साल की बच्ची, 30 फीट नीचे अटकी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,राजगढ़Tue, 05 Dec 2023 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के बोड़ा थाना क्षेत्र के पिपलिया रसोड़ा गांव में मंगलवार शाम को एक पांच साल की बच्ची खेलते समय खुले बोरवेल में गिर गई। इस घटना के बाद परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और बच्ची को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। जानकारी मिलते ही भोपाल से रेस्क्यू दल रवाना किया गया और राजगढ़ एसपी और स्थानीय पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया। फिलहाल बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। आशंका जताई जा रही है कि बालिका 30 फीट के आसपास कहीं अटकी हुई है। जानकारी के अनुसार  बच्ची अपने खेत में खेल रही थी तभी खेलते समय बोरवेल में गिर गई।

इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है।बोरवेल में गिरी बच्ची का नाम माही बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक भिलाला की पांच वर्षीय बच्ची  अपने नाना के गांव पिपलिया रसोड़ा गई हुई थी। यहां पर बालिका के नाना इंदर भिलाला के खेत पर बोरवेल का गड्ढा है। मंगलवार देर शाम को खेलते वक्त बच्ची उस खुले गड्ढे में जा गिरी। इसके बाद घटना की जानकारी बोड़ा थाना पुलिस को दी गई। बोड़ा थाना प्रभारी बल के साथ गांव पहुंचे। साथ ही आक्सीजन देने के लिए टीम को मौके पर बुलाया। टीम फिलहाल बोरवेल में रस्सी डाली रही है। बच्ची की आवाज आ रही है। बालिक रस्सी को पकड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन रस्सी बार-बार छूट रही है।

बोरवेल से आ रही बच्ची के चिल्लाने की आवाज

घटना स्थल पर बोरवेल के गड्ढे में रस्सी डालते ही बच्ची की आवाज आ रही है। बच्ची बार-बार चिल्ला रही है। बताया जा रहा है कि बोरवेल में रस्सी डालने के दौरान बच्ची रस्सी भी पकड़ रही है, लेकिन बार-बार छोड़ रही है। इसलिए निकालने में दिक्कत आ रही है। गांव में घटना स्थल पर रोशनी का इंतजाम किया जा रहा है। यह खेत गांव से दो किमी की दूरी पर है। ऐसे में घटना वाले स्थान के आसपास हैलोजन आदि लगाकर पर्याप्त लाइट के इंतजाम किए जा रहे हैं। 

उधर शिवराज सिंह चौहान ने भी मामले को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा गांव में मासूम बच्ची के बोरवेल में गिरने का समाचार प्राप्त हुआ है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम बच्ची को सकुशल बाहर निकालने के लिए प्रयासरत है। मैं भी स्थानीय प्रशासन के निरंतर संपर्क में हूं। बच्ची को सकुशल बाहर निकालने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

 

 इंदर सिंह भील ने अपने खेत में कुछ समय पहले बोरवेल का काम करवाया था। जिसे बंद नहीं किया गया। मामले की जानकारी मिलते ही राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित, एसपी धर्मराज मीना घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं। उधर नरसिंहगढ़ विधायक मोहन शर्मा भी घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं। साथ ही राजगढ़ से एसडीईआरएफ की टीम घटना स्थल पहुंच गई है।

रिपोर्ट- विजेंद्र यादव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें