फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेश भोपाल रेप केस का मुख्य आरोपी प्यारे मियां जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार

भोपाल रेप केस का मुख्य आरोपी प्यारे मियां जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में कई लड़कियों के बलात्कार मामले में मुख्य आरोपी प्यारे मियां को बुधवार को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया गया है। दक्षिण भोपाल के एसपी साई कृष्णा थोता ने बतााया है कि...

  भोपाल रेप केस का मुख्य आरोपी प्यारे मियां जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान,भोपालWed, 15 Jul 2020 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें


मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में कई लड़कियों के बलात्कार मामले में मुख्य आरोपी प्यारे मियां को बुधवार को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया गया है। दक्षिण भोपाल के एसपी साई कृष्णा थोता ने बतााया है कि स्थानीय पुलिस की मदद से उसे भोपाल लाया जाएगा। 

कुछ दिनों पहले, थोता ने कहा था कि दो पुरुषों और एक महिला को भोपाल रेप केस में आरोपी बनाया गया और दो लग्जरी कारों को कथित तौर पर प्यारे मियां के अपार्टमेंट से पुलिस के छापे के बाद जब्त किया था। 

थोता ने बताया कि प्यारे मियां से जुड़े दो पुरुषों और एक महिला को रेप केस में आरोपी बनाया गया। दो लग्जरी कारों को जब्त किया गया। पुलिस ने उनके दो अपार्टमेंट में छापेमारी की, जहां एक पब था और वहां से भारी मात्रा में शराब जब्त की गई। 

उन्होंने बताया कि प्यारे मियां के खिलाफ एक लुकआउट नोटिस पहले जारी किया गया था। उन्होंने बताया कि वह 68 वर्षीय आरोपी पिछले सात-आठ वर्षों से ऐसी गतिविधियां कर रहा है। उन्हें अश्लील सामग्री भी मिली है।

इससे पहले, थोता ने एएनआई को बताया था कि चार नाबालिगों सहित पांच लड़कियों को भोपाल के रातीबड़ इलाके में भटकते पाया गया था। पूछताछ किए जाने पर, उन्होंने कहा था कि वे एक पार्टी से लौट रहे थे, जहां उनमें से एक का रेप हुआ था। 

उन्होंने बताया कि नाबालिग लड़कियों ने चाइल्ड हेल्पलाइन को बताया है कि ऐसी पार्टियों में कई मौकों पर उनके साथ कई बार बलात्कार किया गया। हमने स्वीटी विश्वकर्मा सहित दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जो युवती नाबालिगों के साथ थी उसके खिलाफ भी पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं अन्य आरोपी फरार हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें