DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशयूपी विधानसभा चुनाव के पहले प्रियंका गांधी की बनाई जा रही टीम में एमपी का दम, इंदौर के सत्यनारायण पटेल जुड़ेंगे

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले प्रियंका गांधी की बनाई जा रही टीम में एमपी का दम, इंदौर के सत्यनारायण पटेल जुड़ेंगे

भोपाल, लाइव हिंदुस्तानRavindra Kailasiya
Sat, 23 Oct 2021 04:32 PM
यूपी विधानसभा चुनाव के पहले प्रियंका गांधी की बनाई जा रही टीम में एमपी का दम, इंदौर के सत्यनारायण पटेल जुड़ेंगे

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस वहां प्रियंका गांधी की टीम बनाने जा रही है जिसमें मध्य प्रदेश का दम भी दिखाई देने वाला है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की यूपी की पसंदीदा टीम में सह प्रभारी के रूप में मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल को जोड़ा गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पटेल को उनके साथ संबद्ध होने का आदेश जारी किया है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव को देखते हुए वहां की अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी को सहयोग देने के लिए एआईसीसी ने अभी सात राष्ट्रीय सचिवों बाजीराव खाडे, धीरज गुर्जर, प्रदीप नरवाल, राजेश तिवारी, रोहित चौधरी, तौकिर आलम, जुबेर खान की टीम दे रखी है। मगर मध्य प्रदेश के किसी भी नेता को इस भूमिका के लिए उचित नहीं माना गया था। शुक्रवार को एआईसीसी ने इंदौर के पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल को यह भूमिका सौंपी। गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में ज्योतिरादित्य सिंधिया एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव थे और उत्तर प्रदेश के प्रभारी बनाए गए ते।

एआईसीसी में अभी प्रदेश का प्रतिनिधित्व कम
अखिल भारतीय कांग्रेस  कमेटी में अभी प्रदेश का प्रतिनिधित्व बहुत कम है। सेंट्रल वर्किंग कमेटी में जहां स्थायी आमंत्रित के रूप में केवल पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हैं तो वहीं एआईसीसी के पदाधिकारियों में महासचिव में कोई नहीं है। राष्ट्रीय सचिव में अभी तक पूर्व मंत्री उमंग सिंगार थे और एक दिन पहले ही सत्यनारायण पटेल को शामिल किया गया है। जबकि पहले  महासचिव के तौर पर प्रदेश के दो नेता और राष्ट्रीय सचिव के रूप में तीन से चार नेताओं की मौजूदगी रहती आई है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें