फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशPradhuman Singh Tomar Gwalior seat election results 2023: ग्वालियर में प्रद्युम्न सिंह तोमर की बढ़त कायम, कांग्रेस उम्मीदवार से 14 हजार वोटों से आगे

Pradhuman Singh Tomar Gwalior seat election results 2023: ग्वालियर में प्रद्युम्न सिंह तोमर की बढ़त कायम, कांग्रेस उम्मीदवार से 14 हजार वोटों से आगे

Pradhuman Singh Tomar Gwalior Seat Election Results: प्रद्युम्न सिंह तोमर 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में थे। उन्होंने भाजपा के जयभान सिंह पवैया को हरा दिया।

Pradhuman Singh Tomar Gwalior seat election results 2023: ग्वालियर में प्रद्युम्न सिंह तोमर की बढ़त कायम, कांग्रेस उम्मीदवार से 14 हजार वोटों से आगे
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,भोपालSun, 03 Dec 2023 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

Pradhuman Singh Tomar Gwalior Seat Election Results 2023: ग्वालियर शहर विधानसभा सीट मध्य प्रदेश के अहम चुनावी क्षेत्रों में से एक है। भाजपा ने यहां से एक बार फिर प्रद्म्न सिंह तोमर को टिकट दिया है। प्रद्म्न ही यहां से विधायक रहे हैं जो कि शिवराज सिंह चौहान सरकार में ऊर्जा मंत्री भी हैं। सिंह भी ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के नेता माने जाते हैं। वह पहले कांग्रेस में थे मगर सिंधिया के साथ ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ गए। मालूम हो कि सिंह ने साल 2008 में भी ग्वालियर शहर से जीत हासिल की थी। वहीं, कांग्रेस ने ग्वालियर विधानसभा से एक बार फिर सुनील शर्मा पर दांव आजमाया है। सुनील शर्मा पिछला चुनाव कांग्रेस से ही लड़े थे मगर बीजेपी के तोमर से हार गए थे।

प्रद्युम्न सिंह तोमर 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में थे। उन्होंने भाजपा के दिग्गज नेता और कैबिनेट मंत्री जयभान सिंह पवैया को हरा दिया। मालूम हो कि तोमर कमलनाथ सरकार में भी मंत्री रहे। जब वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए तो उपचुनाव कराना पड़ा। इसमें भी उन्होंने जीत दर्ज की और शिवराज सरकार में ऊर्ज मंत्री बने। अगर ग्वालियर विधानसभा सीट का इतिहार पलटकर देंखे तो अब तक यहां 5 बार कांग्रेस, 6 बार भाजपा, 1-1 बार हिंदू महासभा और जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है। इस सीट पर संघ का काफी प्रभाव माना जाता है।

यहां देखें ग्वालियर विधानसभा सीट के ताजा अपडेट्स-

- ग्वालियर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रद्युम्न सिंह तोमर बढ़त बनाए हुए हैं। अब तक 11 राउंड तक वोटों की गिनती हो चुकी है। तोमर को 79010 वोट मिले हैं। कांग्रेस उम्मीदवार सुनील शर्मा के खाते में 64332 मत गए हैं। इस तरह तोमर शर्मा से 14678 वोटों से आगे चल रहे हैं। 

- ग्वालियर विधानसभा सीट को लेकर 15 में से 7 राउंड की मतगणना हुई है। यहां भी भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। बीजेपी लीडर प्रद्युम्न सिंह तोमर को अब तक 50730 वोट मिले हैं। वहीं, कांग्रेस कैंडिडेट सुनील शर्मा के खाते में 41027 मत गए हैं। इस तरह तोमर की बढ़त 9 हजार से अधिक वोटों की है। 

ग्वालियर में प्रद्म्न सिंह तोमर बढ़त बनाए हुए हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, यहां अभी तक तीन राउंड की वोटों की गिनती पूरी हुई है। तोमर को 21034 वोट मिले हैं। वहीं, कांग्रेस के सुनील शर्मा भी टक्कर देते दिख रहे हैं। शर्मी को 17842 वोट मिले हैं। 

- वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। कुछ ही देर में रुझान आने शुरू हो जाएंगे। इससे पहले ही तोमर के समर्थक उनकी जीत के दावे कर रहे हैं। दूसरी पार्टियों के उम्मीदवारों को भी अपनी जीत का पूरा भरोसा दिख रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें