फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशभाजपा में शामिल होंगे कमलनाथ? बेटे के साथ दिल्ली में इन नेताओं से करेंगे मुलाकात; सियासी अटकलें तेज

भाजपा में शामिल होंगे कमलनाथ? बेटे के साथ दिल्ली में इन नेताओं से करेंगे मुलाकात; सियासी अटकलें तेज

Kamalnath News: सूत्रों के अनुसार, मध्य प्रदेश के कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे सांसद नकुलनाथ का भाजपा में जाना लगभग तय माना जा रहा है। दोनों शनिवार से दिल्ली में हैं।

भाजपा में शामिल होंगे कमलनाथ? बेटे के साथ दिल्ली में इन नेताओं से करेंगे मुलाकात; सियासी अटकलें तेज
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,छिंदवाड़ाSun, 18 Feb 2024 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

Kamalnath News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर सियासी अटकलें जारी हैं। रविवार को कमलनाथ अगर बीजेपी ज्वाइन करते हैं तो वह दूसरे पूर्व कांग्रेस सीएम होंगे जो भाजपा में जाएंगे। मध्य प्रदेश के कांग्रेस पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ दिल्ली पहुंच चुके हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद सोशल मीडिया पर भाजपा में जाने की अटकलें लगातार जारी है। भाजपा और कांग्रेस के नेता अभी स्पष्ट रूप से कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम बीजेपी अधिवेशन के बाद कमलनाथ और उनके बेटे के साथ कांग्रेस विधायक और कई समर्थक भाजपा जॉइन कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कमलनाथ की अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात भी होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के कई विधायकों के मोबाइल नंबर बंद आ रहे हैं और कमलनाथ समर्थक दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं।

सूत्रों के अनुसार, मध्य प्रदेश के कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे सांसद नकुलनाथ का भाजपा में जाना लगभग तय माना जा रहा है। दोनों शनिवार से दिल्ली में हैं। मिल रही सूचना के आधार पर कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ कमलनाथ समर्थक आज शाम 5 बजे भाजपा जॉइन कर सकते हैं। उनके खास समर्थक भी दिल्ली में हैं। कमलनाथ और नकुलनाथ आज या कल कभी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। आज पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ को 30 विधायकों ने ही नया रास्ता सुझाया है। BJP से जुड़े सूत्र समय को लेकर आश्वस्त नहीं हैं। 

भाजपा सूत्रों का कहना है कि मीडिया ने शनिवार को जब कमलनाथ से बीजेपी में शामिल होने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इससे इनकार नहीं किया। दोनों ने छिंदवाड़ा में दो सभाओं को संबोधित किया। इनमें लोकसभा चुनाव के लिए वोट मांगे, लेकिन किसी पार्टी का नाम नहीं लिया।

कमलनाथ के दिल्ली पहुंचते ही कई समर्थक भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। कमलनाथ भाजपा में शामिल होते हैं, तो एक हफ्ते में कांग्रेस छोड़ने वाले दूसरे पूर्व सीएम होंगे। 12 फरवरी को ही महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हुए थे। अब तक 1 पूर्व सीएम कांग्रेस छोड़ भाजपा में जा चुके हैं।

सूत्रों के अनुसार, 30 विधायकों ने अलग-अलग समय पर कमलनाथ से भाजपा में शामिल होने की अपील की थी। उनका कहना था कि राज्य के विकास के लिए ये जरूरी है। यही 30 विधायक खुद भी कमलनाथ के साथ भाजपा में जा सकते हैं। बशर्ते उन्हें टिकट की गारंटी मिले।

दिल्ली के भारत मंडपम् में बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का रविवार को समापन होगा। समापन सत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। अधिवेशन खत्म होने के बाद नाथ पिता-पुत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

कमलनाथ के करीबी और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि वो आज दिल्ली जा रहे हैं। वहां कमलनाथ से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा,''उनसे मैं पिछले 40 साल से जुड़ा हूं। वे जहां भी जाएंगे, वहां मुझे भी जाना ही पड़ेगा। उनसे मैं अनुरोध करूंगा कि जो भी निर्णय हो, सामूहिक हो।"

(रिपोर्ट: विजेन्द्र यादव)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें