फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशPM मोदी बोले- कांग्रेस राज में कर्नाटक हुआ बर्बाद, उसके CM को ही नहीं पता कि कब तक रहेगी कुर्सी

PM मोदी बोले- कांग्रेस राज में कर्नाटक हुआ बर्बाद, उसके CM को ही नहीं पता कि कब तक रहेगी कुर्सी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को खंडवा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिन राज्यों में सरकार बनाती है, उन्हें बर्बाद कर देती है।

PM मोदी बोले- कांग्रेस राज में कर्नाटक हुआ बर्बाद, उसके CM को ही नहीं पता कि कब तक रहेगी कुर्सी
Krishna Singhभाषा,खंडवाSun, 05 Nov 2023 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक को नुकसान पहुंचाया है, वहां विकास रुक गया है। उसके मुख्यमंत्री के सत्ता में बने रहने पर संदेह पैदा हो गया है। पीएम मोदी ने राजस्थान में कांग्रेस की अंदरूनी कलह को लेकर भी निशाना साधा। पीएम मोदी मध्य प्रदेश के खंडवा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिन राज्यों में सरकार बनाती है, उन्हें बर्बाद कर देती है। कांग्रेस के नेता आपसी कलह में लगे रहते हैं और उनके पास लोगों के लिए समय नहीं है। 

पीएम मोदी ने कहा- कर्नाटक में महज छह महीने पहले बनी कांग्रेस सरकार को देखिए। मुख्यमंत्री को नहीं पता कि वह कब तक राज्य के मुखिया रहेंगे। कांग्रेस ने कर्नाटक को बर्बाद कर दिया है, वहां विकास ठप हो गया है। कांग्रेस की संस्कृति है, जहां आपसी कलह चलती रहती है और दिल्ली में बैठे उनके जज फैसला सुनाते हैं और दुकान चलाते हैं। जहां भी गलती से कांग्रेस की सरकार बन जाती है, वहां के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच राज्य को लूटने की होड़ लग जाती है। कर्नाटक से लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर भाजपा पर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया और दावा किया कि भाजपा और जद(एस) निराश थे क्योंकि मई में विधानसभा चुनाव नतीजों के तुरंत बाद सरकार बनाने का उनका सपना सच नहीं हुआ। जब से यह सरकार सत्ता में आई है, कांग्रेस पार्टी के भीतर इस बात को लेकर दावे और प्रतिदावे होते रहे हैं कि इस सरकार के ढाई साल बाद सिद्धरमैया को उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के लिए पद छोड़ना पड़ सकता है।

PM मोदी ने कहा कि राजस्थान में स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद दो गुट पिछले साढ़े चार साल से 24 घंटे लड़ाई कर रहे हैं। उन्होंने राजस्थान में हुई कन्हैयालाल की हत्या का भी परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस माफिया राज, भ्रष्टाचार और लूट को बढ़ावा देती है। राजस्थान में एक आदमी का गला काटने के बाद जश्न मनाना कल्पना से परे था। कांग्रेस सरकार के शासनकाल में ऐसा हुआ था। मध्य प्रदेश को दूसरे राज्यों से समझना चाहिए और समाज को बांटने वाले लोगों से सावधान रहना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें