फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशपीएम मोदी बोले- कांग्रेस को सत्ता के लिए 100 सालों तक तरसाइए तो राहुल गांधी ने दाग दिए सवाल

पीएम मोदी बोले- कांग्रेस को सत्ता के लिए 100 सालों तक तरसाइए तो राहुल गांधी ने दाग दिए सवाल

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोनों मध्य प्रदेश में मौजूद थे। दोनों ने जमकर एक-दूसरे पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस भी रिवर्स गियर की एक्सपर्ट है।

पीएम मोदी बोले- कांग्रेस को सत्ता के लिए 100 सालों तक तरसाइए तो राहुल गांधी ने दाग दिए सवाल
Aditi Sharmaलाइन हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 09 Nov 2023 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

देश का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार चरम पर है। मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है और दोनों ही पार्टियां सत्ता की चाबी हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोकती नजर आ रही हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दोनों ही नेता आज चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश में थे। पीएम मोदी ने जहां छतरपुर में जनसभा को संबोधित किया तो वहीं राहुल गांधी अशोक नगर पहुंचे। अपनी-अपनी रैली में दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला। 

एक तरफ जहां राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सिर्फ 90 अधिकारियों के साथ देश चलाने का आरोप लगाया तो वहीं प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को 100 साल तक सत्ता के लिए तरसाने की बात कही। PM ने कहा, 'हमारे महाराज छत्रसाल और दूसरे पूर्वज बुंदेलखंड में जल संरक्षण की और तालाबों के विकास की विरासत हमें सौंप कर गए थे। बुंदेलखंड जल संरक्षण की व्यवस्था में बहुत आगे था। फिर आजादी के बाद कांग्रेस ने बुंदेलखंड को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसाया। अब उस कांग्रेस को आपको 100 साल तक सत्ता के लिए तरसा कर सजा देनी है।' इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि जैसे रिवर्स गियर में चलने वाली गाड़ी हमें पीछे ले जाती है, वैसे ही कांग्रेस भी रिवर्स गियर की एक्सपर्ट है।

'दोस्तों को गरीबी दिखाने जाते थे राहुल गांधी'

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके लिए दिल्ली से ही भारत शुरू होता है और दिल्ली पर ही खत्म होता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता अपने विदेशी दोस्तों को स्लम इलाकों में गरीबी दिखाने और फोटो सेशन कराने के लिए ले जाते थे।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

अशोकनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि 90 अधिकारी मोदी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा, 'यह गलतफहमी है कि सांसद और विधायक सरकार चलाते हैं। मैंने सरकार को अंदर से देखा है। सरकार को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ 90 अधिकारी चला रहे हैं। ये 90 अधिकारी भारत का बजट आवंटित करते हैं। उन्होंने सवाल किया कि पीएम मोदी कहते हैं कि यह ओबीसी सरकार है लेकिन इन 90 अधिकारियों में से कितने ओबीसी हैं?

उन्होंने प्रधानमंत्री की हालिया टिप्पणी का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत में केवल एक ही जाति है - गरीब। राहुल गांधी ने कहा, 'पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले अपने भाषण में कहा था कि भारत में केवल एक ही जाति है और वह है गरीब। एक तरफ वह कहते हैं कि उनका नाम नरेंद्र मोदी है और वह ओबीसी हैं और दूसरी तरफ वह कहते हैं कि भारत में केवल एक ही जाति है। वो है 'गरीब'...मैं लाखों युवाओं से मिला और जब मैंने उनसे पूछा कि क्या वे बेरोजगार हैं तो उनकी जाति क्या है? तो वे कहते थे कि वे दलित हैं, ओबीसी हैं या आदिवासी हैं। अगर देश में 50% ओबीसी हैं तो फिर सरकार चलाने के लिए सरकार में उनकी हिस्सेदारी समान होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें