फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमुझे विश्वास है कि...; MP वोटिंग के बीच पीएम मोदी ने क्या दिया मैसेज

मुझे विश्वास है कि...; MP वोटिंग के बीच पीएम मोदी ने क्या दिया मैसेज

Madhya Pradesh Election Voting: मध्य प्रदेश में सभी 230 सीटों पर वोटिंग चल रही है। शुक्रवार सुबह मतदान शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मतदाताओं के लिए संदेश दिया।

मुझे विश्वास है कि...; MP वोटिंग के बीच पीएम मोदी ने क्या दिया मैसेज
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 08:13 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में सभी 230 सीटों पर वोटिंग चल रही है। शुक्रवार सुबह मतदान शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मतदाताओं के लिए संदेश दिया। पीएम मोदी ने गर्मजोशी से मतदान की उम्मीद जाहिर की और युवाओं को विशेष शुभकामनाएं दीं। 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'आज मध्य प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। मुझे विश्वास है कि राज्य के हर क्षेत्र के मतदाता पूरी गर्मजोशी से मतदान करेंगे और लोकतंत्र के इस महापर्व की रौनक बढ़ाएंगे। इस चुनाव में पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं।'

लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के तहत सुबह 7 बजे सभी 230 क्षेत्रों में स्थित 64 हजार 626 मतदान केंद्रों पर सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान प्रारंभ हो गया। नक्सली प्रभावित क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों पर दिन में तीन बजे तक वोट डाले जा सकेंगे और शेष सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शाम छह बजे तक चलेगा।
सुबह सात बजे से मतदाताओं के उत्साह के बीच मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। इसके पहले राज्य भर के मतदान केंद्रों पर नर्विाचन आयोग के प्रतिनिधियों की ओर से मॉक पोल की प्रक्रिया की गई। मतदान केंद्रों पर सुबह लगभग साढ़े छह बजे से ही गुलाबी सर्दी के बीच भी मॉर्निंग वॉक करने आने वाले लोगों की वोट डालने के लिए कतारें जुटना शुरु हो गईं थीं। खास बात ये है कि इनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा दिखाई दी।

राज्य के लगभग पांच करोड़ 60 लाख मतदाता, कुल दो हजार 533 उम्मीदवारों की कस्मित आज इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद कर सकेंगे। नर्विाचन आयोग ने नष्पिक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नक्सली प्रभावित बालाघाट जिले के बैहर, लांजी और परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में मतदान दिन में तीन बजे समाप्त हो जाएगा। इसी तरह नक्सली प्रभाव के कारण मंडला जिले के बिछिया विधानसभा क्षेत्र के 47 और मंडला विधानसभा क्षेत्र के आठ मतदान केंद्रों तथा डिंडोरी जिले के डिंडोरी विधानसभा क्षेत्र के अधीन आने वाले 40 मतदान केंद्रों पर भी वोट डालने का कार्य दिन में तीन बजे तक चलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें