फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशदिवाली से पहले मध्य प्रदेश को PM का तोहफा, धनतेरस पर 4.5 लाख लोगों को होगा गृह प्रवेश

दिवाली से पहले मध्य प्रदेश को PM का तोहफा, धनतेरस पर 4.5 लाख लोगों को होगा गृह प्रवेश

22 अक्टूबर को आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सतना जिले के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे। और प्रदेश के साढ़े 4 लाख से ज्यादा हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराएंगे।

दिवाली से पहले मध्य प्रदेश को PM का तोहफा, धनतेरस पर 4.5 लाख लोगों को होगा गृह प्रवेश
Suyash Bhattलाइव हिंदुस्तान,भोपालMon, 17 Oct 2022 06:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दिवाली से पहले बड़ी सौगात मिलने जा रही है। पीएम मोदी के इस सौगात का इंताजर प्रदेश के 4.5 लाख लोग कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का फिछले 1 माह के अंदर होगा यह तीसरा बड़ा कार्यक्रम होगा। इससे पहले पीएम श्योपुर के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों को छोड़ने के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे थे। 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण करने पीएम आए थे। और अब धनतेरस के दिन सतना जिले के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश को फिर नई सौगात देने जा रहे हैं। धनतेरस के दिन पीएम मोदी प्रदेश के 4.5 लाख लोगों को नया आवास देने जा रहे हैं। 22 अक्टूबर को आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सतना जिले के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे। और प्रदेश के साढ़े 4 लाख से ज्यादा हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराएंगे। जिसके लिए प्रदेश सरकार की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है। सीएम शिवराज ने सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में भी इस कार्यक्रम की समीक्षा की है।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना के तहत 4.5 लाख से ज्यादा मकान बनकर तैयार हो गए हैं। और इन मकानों को जिन हितग्राहियों के लिए तैयार किया गया है। उनका अब इनमें विधिवत ग्रहप्रवेश होना है जिसकी तैयारी प्रदेश सरकार ने शुरू कर दी थी। खुद पीएम मोदी इन हितग्राहियों को मकान में प्रवेश कराएंगे। जबकि इस दौरान प्रधानमंत्री हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अलग-अलग जिलों में प्रदेश सरकार के मंत्री और सांसद कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। 

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार के दिन किसानों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने 12 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त ट्रांसफर कर दी है। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने किसानों को 16,000 करोड़ रुपये की राशि किसानों को ट्रांसफर की।

बता दें कि यह तीसरा मौका होगा जब पीएम मोदी एक महीने के अंदर ही मध्य प्रदेश के कार्यक्रम में जुड़ेंगे। इससे पहले पीएम मोदी 11 अक्टूबर को भव्य और दिव्य श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने उज्जैन पहुंचे थे। जबकि 17 सितंबर को पीएम मोदी कूनो राष्ट्रीय उद्यान में 8 चीतों की सौगात देने मध्यप्रदेश आए थे। और इसके साथ ही इस दिन पीएम मोदी ने स्व सहायता समूहों की महिलाओं से संवाद किया था।