फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशजब एक स्टेशन पर अयोध्या से आने और जाने वाली ट्रेनें एक साथ रुकीं, उतर कर नाचने लगे यात्री; VIDEO वायरल

जब एक स्टेशन पर अयोध्या से आने और जाने वाली ट्रेनें एक साथ रुकीं, उतर कर नाचने लगे यात्री; VIDEO वायरल

यह नजारा मध्य प्रदेश के खंडवा जंक्शन पर देखने को मिला। एक ट्रेन अयोध्या से गुजरात के सूरत जा रही थी। दूसरी ट्रेन महाराष्ट्र के कोल्हापुर से अयोध्या जा रही थी।

जब एक स्टेशन पर अयोध्या से आने और जाने वाली ट्रेनें एक साथ रुकीं, उतर कर नाचने लगे यात्री; VIDEO वायरल
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,खंडवाFri, 16 Feb 2024 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद बड़ी संख्या में राम भक्त दर्शन करने पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनें और फ्लाइट भी चलाई गईं हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपका मन खुश हो जाएगा। दरअसल, एक रेलवे स्टेशन पर अयोध्या जाने वाली और वहां से आने वाली एक ट्रेन एक साथ रुक गईं। दोनों ट्रेनों से रामलला का दर्शन करके आ रहे भक्त और दर्शन करने जा रहे श्रद्धालु नीचे उतरे और एक साथ भक्ति भाव में डूब कर नाचने-गाने लगे। देखते ही देखते पूरा माहौल राममय हो गया।

जब स्टेशन पर बजने लगे ढोल और मंजीरे
दरअसल, यह नजारा मध्य प्रदेश के खंडवा जंक्शन पर देखने को मिला। एक ट्रेन अयोध्या से गुजरात के सूरत जा रही थी। दूसरी ट्रेन महाराष्ट्र के कोल्हापुर से अयोध्या जा रही थी। बीच में खंडवा जंक्शन के एक प्लेटफॉर्म पर दोनों ट्रेन कुछ देर के लिए रूकीं। जब यह बात अंदर बैठे राम भक्तों को पता चली तब वे ट्रेन से नीचे उतर गए। स्टेशन पर ढोल और मजीरा बजने लगे। सभी लोग राम नाम का कीर्तन करने लगे। भक्ति भाव में डूबे लोग नाचने-गाने लगे।

पुलिसवाले दिखे मुस्कुराते
सोशल मीडिया पर 45 सेकंड का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों ट्रेन से यात्री नीचे उतर कर 'जय श्री राम' का नारा लगा रहे हैं और भजन-कीर्तन कर नाच रहे हैं। वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी भी मुस्कुराते हुए दिखे। स्टेशन पर मौजूद यात्री इस नजारे को अपने कैमरे में कैद करने लगे। जानकारी के मुताबिक, खंडवा जंक्शन पर कुछ समय तक यात्री भजन-कीर्तन करते रहे, जिसके बाद दोनों ट्रेनें अपने-अपने गंतव्य की ओर बढ़ गईं।

सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। गौरतलब है कि देश ही नहीं दुनियाभर के लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अयोध्या जा रहे हैं। इसके लिए ट्रेन, बस, फ्लाइट, खुद के वाहन के साथ-साथ भक्त पैदल यात्रा कर भी रामलला का दर्शन करने पहुंच रहे हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें