फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP Election 2023: छिंदवाड़ा के इस गांव में केवल एक वोटर ने किया मतदान, क्या है वजह

MP Election 2023: छिंदवाड़ा के इस गांव में केवल एक वोटर ने किया मतदान, क्या है वजह

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर गांव में केवल एक मतदाता ने चुनाव में मतदान किया। दरअसल, स्थानीय लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया था। ऐसे में केवल एक मतदाता ने वोट डाला।

MP Election 2023: छिंदवाड़ा के इस गांव में केवल एक वोटर ने किया मतदान, क्या है वजह
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,छिंदवाड़ाSat, 18 Nov 2023 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ। राज्य के चुनाव में शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ मुख्य चेहरा हैं। इसकी वजह दोनों का मुख्यमंत्री चेहरा होना है। इसी बीच छिंदवाड़ा जिसे कमलनाथ का गढ़ माना जाता है वहां के एक गांव से केवल एक वोटर ने वोट डाला है। छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर गांव में केवल एक मतदाता ने शुक्रवार को मतदान किया क्योंकि बाकी स्थानीय लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया था। ऐसा उन्होंने कांग्रेस द्वारा एक अन्य सीट पर स्थानीय नेता को टिकट नहीं देने के विरोध में किया।

छिंदवाड़ा से मौजूदा विधायक और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और बीजेपी के विवेक बंटी साहू मुख्य उम्मीदवार हैं। विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर गांव में पंजीकृत 1,063 मतदाताओं में से केवल 'कोटवार' ने शाम 6 बजे के आसपास वोट डाला जब वोटिंग का समय खत्म होने वाला था। कोटवारों को कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रसारित करने और प्रशासन की सहायता करने के लिए नियुक्त किया जाता है। स्थानीय निवासी दौलत सिंह ने कहा कि ग्राम पंचायत ने गुरुवार को मतदान का बहिष्कार करने का फैसला किया। 

कांग्रेस ने चौरई विधानसभा सीट से शाहपुर के रहने वाले नीरज बंटी पटेल को टिकट नहीं दिया। पटेल चौरई से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। बूथ पीठासीन अधिकारी रमेश गाडगे के अनुसार केवल कोटवार गोपाल ने वोट डाला। उन्होंने कहा कि इसी मतदान केंद्र पर 2018 में 99 प्रतिशत मतदान हुआ था। वहीं मध्य प्रदेश में मतदान के दौरान बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच नोकझोंक हुई। सुरक्षाबलों ने स्थिति को संभाला।

दिमनी विधानसभा क्षेत्र में झड़प दो घायल

मध्य प्रदेश के दिमनी विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को मतदान के दौरान हुई झड़प में दो लोग घायल हो गए। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस सीट से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव लड़ रहे हैं। मुरैना के पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मिर्धान गांव में दो समूहों के बीच झड़प की बात सामने आई है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि मतदान से रोकने के बाद इस तरह की स्थिति बनी है। पुलिस अधीक्षक ने ये भी स्पष्ट किया कि झड़प के दौरान फायरिंग की बात गलत है। झड़प के दौरान अजय शर्मा और राम प्रताप शर्मा घायल हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें