फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशभोपाल में सूदखोरों से परेशान परिवार की खुदकुशी के बाद ग्वालियर में सामने आई एक और फैमली, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

भोपाल में सूदखोरों से परेशान परिवार की खुदकुशी के बाद ग्वालियर में सामने आई एक और फैमली, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

भोपाल में सूदखोरों से परेशान एक परिवार के पांच लोगों के आत्महत्या के बाद अब ग्वालियर का एक परिवार सामने आया है। परिवार की महिला ने अपनी दर्दभरी कहानी सुनाते हुए वीडियो बनाकर वायरल किया है। वीडियो में...

भोपाल में सूदखोरों से परेशान परिवार की खुदकुशी के बाद ग्वालियर में सामने आई एक और फैमली, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
भोपाल, लाइव हिंदुस्तानWed, 01 Dec 2021 04:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भोपाल में सूदखोरों से परेशान एक परिवार के पांच लोगों के आत्महत्या के बाद अब ग्वालियर का एक परिवार सामने आया है। परिवार की महिला ने अपनी दर्दभरी कहानी सुनाते हुए वीडियो बनाकर वायरल किया है। वीडियो में महिला शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाते हुए रुंधे गले से परिवार के साथ खुदकुशी करने की धमकी भी दे रही है। पुलिस वायरल वीडियो की महिला का पता लगा रही है और वीडियो की कहानी की सत्यता की जांच कर रही है। 

सूदखोर के खिलाफ शिवराज सरकार लगातार एक्शन मोड में है और यही वजह है कि अब सूदखोरों से प्रताड़ित लोग सरकार से गुहार लगा रही है। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर से आया है जिसमें मुरार थाना क्षेत्र की शशि गुप्ता पति राजेश गुप्ता ने अपना वीडियो वायरल किया है। इसमें पीड़ित शशि गुप्ता ने बताया है कि सूदखोरों ने उसके पति से उधारी की राशि से चार गुना पैसा वसूल लिया है लेकिन इसके बावजूद भी वे लगातार धमकी दे रहे हैं। सूदखोरों की मानसिक प्रताड़ना प्रताड़ना से तंग आकर पति 31 जुलाई 2020 से बिना बताए घर से चले गए हैं। इसकी सूचना मुरार थाने में दी थी लेकिन अभी तक उनका कोई पता नहीं है।

सूदखोर की अब परिवार को प्रताड़ना
अब सूदखोर उनके परिवार को परेशान कर रहे हैं वह रोज घर आकर धमकी दे रहे हैं।आये दिन अवैध पैसे की मांग कर रही है और बेटी को उठाने की धमकी देते हैं।वीडियो के जरिये पीड़ित शशि गुप्ता का कहना है कि इसकी शिकायत नजदीकी थाने में,इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक और वरिष्ठ अधिकारियों तक की है। इसकी सीएम को शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

पीड़ित ने पुलिस पर लगाया आरोप
पीड़ित महिला शशि गुप्ता ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि सूदखोरों से पुलिस की मिलीभगत है। पुलिस धमका रही है कि अगर सूदखोरों का पैसा नहीं दिया तो तुम ऐसे ही पिटती रहोगी। सूदखोरों के दबाव में पुलिस ने बेटे को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया। बेटे के जेल जाने के बाद अब घर की हालत बिगड़ गई है कोई कमाने वाला नहीं है। हम भुखमरी की कगार पर आ चुकी है। शशि गुप्ता का कहना है कि सूदखोरों के तकाजों के कारण मोहल्ले में भी लोग अच्छा व्यवहार नहीं करते जिससे वह अपनी बेटी के घर रह रही है। पीड़ित महिला वायरल वीडियो में मांग कर रही है कि उसे इंसाफ दिया जाए वह आर्थिक तंगी से जूझ रही है बहुत परेशान है। और उसने चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर लेगी। 

पुलिस का तर्क
वीडियो वायरल पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया से बातचीत की तो उनका कहना है कि यह वीडियो अभी मेरे पास आया है।इस वायरल वीडियो की जांच की जा रही है जांच के बाद जो भी दोषी होगा उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और महिला की मदद की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें