DA Image
31 अक्तूबर, 2020|9:50|IST

अगली स्टोरी

कानपुर एनकाउंटर: कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के मध्य प्रदेश में घुसने की आशंका, सीमावर्ती इलाकों में पुलिस अलर्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के मध्य प्रदेश में घुसने की संभावना के चलते पुलिस यहां अलर्ट पर है। इस सिलसिले में प्रदेश के ग्वालियर और चंबल इलाके के पुलिस अधिकारी उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में हैं।

ग्वालियर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) राजाबाबू सिंह ने सोमवार (6 जुलाई) को बताया कि उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस सीमावर्ती जिलों में विशेष नजर रख रही है। उन्होंने कहा, ''हम उत्तर प्रदेश एसटीएफ और पुलिस के साथ लगातार संपर्क में हैं। मध्य प्रदेश पुलिस उन्हें सहयोग देने के लिए अलर्ट पर है।"

ये भी पढ़ें- शहीद सीओ का SSP को लिखा पत्र वायरल, कहा था- विकास दुबे बड़ी वारदात को दे सकता है अंजाम

चंबल क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) राजेश हिंगणकर ने कहा, ''हम लगातार उत्तर प्रदेश पुलिस के संपर्क में हैं। भिंड और मुरैना जिलों के पुलिस अधीक्षकों को उत्तर प्रदेश के साथ लगने वाले इलाकों में विशेष निगरानी रखने के लिये कहा गया है।" उन्होंने कहा कि हालांकि सीमावर्ती इलाकों में पुलिस हमेशा ही आपराधिक गतविधियों और अपराधियों की आवाजाही के मामले में चौकस रहती है।

विकास दुबे पर 2.5 लाख का इनाम
कानपुर एनकाउंटर में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों का मुख्य हत्यारोपी विकास दुबे के ऊपर इनाम की राशि ढाई लाख की गई। डीजीपी एचसी अवस्थी ने इसकी घोषणा की है। आईजी रेंज कानपुर ने इनाम की रकम ढाई लाख किए जाने की संस्तुति करते हुए फ़ाइल डीजीपी ऑफिस भेजी थी। इससे पहले 50 हजार और उसके बाद 1 लाख इनाम की राशि की गई।

ये भी पढ़ें- कानपुर के कॉमेडियन अन्नू अवस्थी को विकास दुबे की फोटो दिखाकर पुलिस ने पूछा 'पहचान तो गए होइयो' 

मालूम हो कि तीन जुलाई देर रात कानपुर के पास बिकरु गांव में दबिश देने गए पुलिस दल पर गैंगस्टर दुबे और उसके गुर्गों ने 
गोलीबारी कर दी थी, जिसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। एक सीओ और दो एसओ समेत आठ पुलिसकमिर्यों पर हमला करके जान लेने का आरोपी कुख्यात बदमाश विकास दुबे पर 60 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर अपने चचेरे भाई पर जानलेवा हमला करने का भी आरोप है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Notorious gangster Vikas Dubey suspected of entering Madhya Pradesh police alert in border areas