फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेश कोरोना वैक्सीन लेने से कथित मौत के मामले में वॉलंटियर दीपक के विसरा में जहर की पुष्टि नहीं

कोरोना वैक्सीन लेने से कथित मौत के मामले में वॉलंटियर दीपक के विसरा में जहर की पुष्टि नहीं

बीते 12 दिसंबर को राजधानी के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में कोवैक्सीन के ट्रायल में टीका लगवाने वाले 47 साल के वॉलंटियर दीपक मरावी की मौत हो गई थी अब दीपक की मौत के करीब डेढ़ महीने बाद विसरा रिपोर्ट आ गई...

 कोरोना वैक्सीन लेने से कथित मौत के मामले में वॉलंटियर दीपक के विसरा में जहर की पुष्टि नहीं
एजेंसी ,भोपालThu, 04 Feb 2021 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते 12 दिसंबर को राजधानी के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में कोवैक्सीन के ट्रायल में टीका लगवाने वाले 47 साल के वॉलंटियर दीपक मरावी की मौत हो गई थी अब दीपक की मौत के करीब डेढ़ महीने बाद विसरा रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि, दीपक के शरीर से इथाइल अल्कोहल और एसिडिटी की दवा ओमेप्रोजॉल मिली है। साथ ही दीपक के विसरा में किसी प्रकार के जहर की पुष्टि नहीं हुई है। 

आपको बता दें कि पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में कोवैक्सीन के ट्रायल में दीपक ने वॉलंटियर के रूप में हिस्सा लिया था। जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। यह विसरा क्षेत्रीय न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला भोपाल ने तैयार किया है। साथ ही रिपोर्ट पुलिस विभाग के वरिष्ठ अफसरों को सौंप दी गई है। 

एसपी खत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि, जिन डॉक्टर्स की टीम मरावी के शव का पोस्टमार्टम किया था, उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट में शव में जहर मिलने की पुष्टि होना बताया गया था। इसलिए हमने दोबारा उनको भी विसरा रिपोर्ट भेज दी है। साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि दीपक की मौत का कारण कहीं इथाइल एल्कोहल का ज्यादा सेवन तो नहीं है और क्या ओमेप्रोजॉल दवा की वजह से उसकी मौत हुई है। हालांकि, रिपोर्ट पर मेडिको लीगल के डॉक्टर्स का ओपनियन मांगा है, लेकिन रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि वॉलंटियर दीपक की 21 दिसंबर को मौत हो गई थी। मरावी टीला जमालपुरा स्थित सूबेदार कॉलोनी में अपने घर में मृत मिले थे। 22 दिसंबर को उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया, जिसकी प्रारंभिक रिपोर्ट में शव में जहर मिलने की पुष्टि हुई थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें