DA Image
1 सितम्बर, 2020|7:19|IST

अगली स्टोरी

अनलॉक-4: मध्य प्रदेश में लॉकडाउन समाप्त, 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे कारखाने, आवाजाही पर प्रतिबंध खत्म

unlock 4 up yogi government notification know what will change from 1 september month

मध्य प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अनलॉक-4 में कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। यह जानकारी प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को दी है। गृह मंत्री ने कहा, “रविवार को लॉकडाउन को वापस लेने का फैसला केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मद्देनजर लिया गया है। केवल प्रतिबंध क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू हो सकता है। अगर केंद्र की सहमति के बिना किसी अन्य क्षेत्र में कोई लॉकडाउन लगाया जाता है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “मध्य प्रदेश अंदर या किसी अन्य राज्य से मध्य प्रदेश में आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। किसी भी ई-पास या परमिट की कोई आवश्यकता नहीं होगी।”

उन्होंने कहा, “कारखाने 100 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे। धार्मिक स्थल, मॉल आदि पूरी तरह से खुल गए हैं। 21 सितंबर से एयर थियेटर खुल जाएगा। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर कक्षा 9 से 12 तक के छात्र 21 सितंबर से शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए स्वेच्छा से स्कूलों में जा सकते हैं। 21 सितंबर से सामाजिक और राजनीतिक समारोहों, रैलियों और खेल आयोजनों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा लेकिन किसी भी सभा में 100 से अधिक व्यक्ति नहीं होंगे।”

सराकारी आदेशों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, "स्विमिंग पूल और सिनेमा हॉल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। पीजी कॉलेज और पीएचडी कराने वाले कॉलेज केंद्र सरकार से आदेश लेकर संस्थान चला सकते हैं।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:No lockdown in Madhya Pradesh in Unlock 4 factories to run with full capacity