DA Image
हिंदी न्यूज़ › मध्य प्रदेश › 90 साल की दादी चला रहीं कार, सीएम शिवराज बोले- ये है जीने का जज्बा
मध्य प्रदेश

90 साल की दादी चला रहीं कार, सीएम शिवराज बोले- ये है जीने का जज्बा

लाइव हिन्दुस्तान, देवासPublished By: Gaurav
Thu, 23 Sep 2021 04:30 PM
90 साल की दादी चला रहीं कार, सीएम शिवराज बोले- ये है जीने का जज्बा

मध्य प्रदेश के देवास जिले से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक नब्बे साल की दादी कार चलाती हुई दिख रही हैं। वीडियो में दिख रहा है कि दादी एक हाईवे पर कार चला रही हैं और दादी के बगल में एक शख्स बैठा हुआ है। दादी एक मंझे हुए ड्राइवर की तरह इस कार को चला रही हैं, जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ लोग दादी के जज्बे को सलाम करने लगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि यही जीने का जज्बा है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'दादी मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरी करने में उम्र का कोई बंधन नहीं होता है। उम्र चाहे कितनी भी हो, जीवन जीने का जज्बा होना चाहिए।' सीएम शिवराज ने जैसे ही इस वीडियो को शेयर किया, यह वायरल हो गया और लोग जमकर दादी की तारीफ करने लगे। 

जानकारी के मुताबिक, देवास जिले में स्थित बिलावली इलाके की रहने वाली इस दादी का नाम रेशम बाई तंवर है।  रेशम बाई ने नब्बे की उम्र में कार चलाना सीखा और अब देखते ही देखते वे हाईवे पर फर्राटे भर रहीं हैं।  इन दादी के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने हाल ही में कार चलाना सीखा है और अब वह बेधड़क होकर कार चला रही हैं। 

इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि दादी मारुति की पुरानी कार का स्टेयरिंग थामे हुए हाईवे पर चली जा रही हैं। उन्होंने सिर पर पल्लू भी डाला हुआ है और दिलचस्प बात यह है कि उनकी आंखों पर चश्मा भी नहीं दिख रहा है। ग्रामीण परिवेश से आने वाली इस दादी को कार चलाते देख अन्य यात्री भी हैरान रह गए कि दादी इतनी परिपक्तवता के साथ कार चलाते हुए दिख रही हैं। 

फिलहाल सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है। यह वीडियो तब बनाया गया जब दादी रोड पर कार चला रही थीं।  वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि किसी यात्री ने ही इस वीडियो को अपने कैमरे में कैद किया है। और फिर अब यह वायरल हो गया। यहां देखें वीडियो..

संबंधित खबरें