फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशवैलेंटाइन डे पर इंदौर पुलिस की दबिश, पहचान छिपाकर लड़की के साथ रहने वाला मुस्लिम युवक गिरफ्तार

वैलेंटाइन डे पर इंदौर पुलिस की दबिश, पहचान छिपाकर लड़की के साथ रहने वाला मुस्लिम युवक गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर में पहचान छिपाकर मुस्लिम युवक युवती के साथ रह रहा था। पुलिस छापेमारी के बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया है। मामले में पुलिस छानबीन कर रही है।

वैलेंटाइन डे पर इंदौर पुलिस की दबिश, पहचान छिपाकर लड़की के साथ रहने वाला मुस्लिम युवक गिरफ्तार
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,इंदौरThu, 15 Feb 2024 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के इंदौर में पहचान छिपाकर अवैध तरीके से रहने का मामला सामने आया है। शहर के एमआईजी थाना क्षेत्र में हिंदू जागरण के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि युवक-युवती संदिग्ध अवस्था में बिना जानकारी के लंबे समय से रह रहे हैं। जहां पर हिंदू जागरण के कार्यकर्ता ने जब पहुंचे तो युवक ने पहले तो अपना नाम विक्की यादव बताया लेकिन जब कार्यकर्ताओं ने उसके कागजात पूछे तो उसमें युवक का नाम कुबेर खान निकला। इसके बाद कार्यकर्ताओं द्वारा एमआईजी पुलिस को सौंप दिया गया है युवक अपनी पहचान छिपा कर कब से इंदौर में रह रहा था और युवती उसके साथ क्या कर रही थी; पुलिस अब इस मामले में आगे की जानकारी जुटा रही है। वहीं नाम बदलकर रहने पर पुलिस को कई शंका है जिसकी पुलिस अब पड़ताल कर रही है।

संगठन के कार्यकर्ता मानसिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हिमाचल प्रदेश की रहने वाली एक युवती अनूप नगर स्थित एक फ्लैट के मकान में किराए पर रह रही है। जहां पर उसके साथ एक युवक भी रहता है युवक अपना नाम बदलकर रह रहा है। कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस के साथ हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता जब फ्लैट पहुंचे तो युवक युवती संदिग्ध अवस्था में थे। पूछताछ करने पर युवक ने पहले अपना नाम विक्की यादव बताया था जो कि इलाके में रोबोट चौराहे के करीब कहीं रहता है लेकिन जब पुलिस और जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने उसके डॉक्यूमेंट मांगे तो उसमें उसका नाम कुबेर खान निकला। एमआईजी पुलिस अब युवक और युवती के डॉक्यूमेंट के आधार पर अन्य जानकारी जुटा रही है। हिमाचल प्रदेश से इंदौर कब आई थी और वह इंदौर में क्या करती है पुलिस अभी यह जानकारी जुटा रही है। पूरे मामले में युवती की काउंसलिंग कर उसे अन्य जानकारी निकाली जाएगी वहीं युवक के खिलाफ पुलिस दंडात्मक कार्रवाई कर रही है।

पूरे मामले को लेकर संजय लोधा थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार देर रात वैलेंटाइन डे को लेकर जहां हिंदू जागरण मंच द्वारा कई जगह इसी तरह के कपल को लेकर छानबीन और अन्य जानकारी जुटा रहा था। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को यह जानकारी लगी इमरजेंसी थाना क्षेत्र में युवक युवती संदिग्ध अवस्था में मिले हैं। विवाद के बाद पुलिस ने युवक को थाने लाकर धारा 151 में प्रकरण पंजीबद किया है। पुलिस का कहना था कि ज्योति ने बताया कि युवक को बाजार जाने के लिए उसने बुलाया था और वह उसका पुराना दोस्त है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें