फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशउमर से अमर बनकर छात्रा से की इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर बनाया लव जिहाद का शिकार

उमर से अमर बनकर छात्रा से की इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर बनाया लव जिहाद का शिकार

बताया जा रहा है कि युवक ने लड़की को गलत नाम बताकर उससे दोस्ती की थी। वहीं जब लड़की को उसकी सच्चाई पता चली तो उसने बात करने से भी मना कर दिया लेकिन लड़का नहीं माना।

उमर से अमर बनकर छात्रा से की इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर बनाया लव जिहाद का शिकार
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,उज्जैनSat, 06 Jan 2024 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। देवास में एक मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर गलत नाम बताकर नाबालिग लड़की से दोस्ती की और फिर उससे मिलने देवास से मिलने उज्जैन पंहुचा गया और लड़की से छेड़छाड़ करने लगा। वहीं जब लड़की को उसकी असलियत का पता चला तो उसने बात करने से मना दिया। लेकिन युवक नहीं माना और उसे जबरन गाड़ी में बैठकर ले जाने लगा।

  कुछ देर सड़क पर चले हंगामे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आसपास के लोगों ने हिन्दू जागरण मंच को इसकी सुचना दी। इसके बाद तुरंत हिंदूवादी नेताओं ने मौके पर पहुंचकर युवक की पिटाई की जिसके बाद उसने अपना नाम उमर मंसूरी बताया। इसके हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओ ने  युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पास्को एक्ट और धारा 354 में मामला दर्ज किया है।    

22 साल के युवक के पास कई आप्पतिजनक सामग्री मिली है। युवक का नाम उमर मंसूरी है। उसने अमर नाम बताकर हिन्दू लड़की से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी फिर बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाने को कहा।  इस पर युवती एक जोड़ी कपडे़ लेकर उससे मिलने पहुंची थी। युवती उज्जैन के मायापुरी में रहती है और 10वी कक्षा की छात्रा है। हिंदू जागरण मंच सुचना मिलने पर घटना स्थल पर पंहुचा और युवक को पकड़ का पुलिस के हवाले कर दिया। कार्यकर्ताओं का आरोप था की युवक लव जिहाद की घटना को अंजाम देते हुए एक नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर कर अपने साथ ले जा रहा था। इस दौरान सड़क पर जमकर हंगाम हुआ जिसका एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो गया। 

हिन्दू जागरण मंच की संयोजिका नीलू चौहान ने बताया  युवक और नाबलिग युवती उज्जैन से निकल पाते इससे पहले कार्यकर्ताओं ने युवक को पकड़ लिया और इसके बाद युवक की सड़क पर ही जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान नाबालिग लकड़ी के परिवार वाले भी पहुंच गए और उन्होंने भी युवक की पिटाई की और चिमनगंज मंडी थाने के हवाले कर दिया। 

सीएसपी सुमित अग्रवाल ने बताया कि देवास के युवक द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत मिली है। देवास का रहने वाला  उमर मंसूरी  पिता आबिद मंसूरी शुक्रवार को उज्जैन की रहने वाली नाबालिग बालिका से छेड़छाड़ करते हुए पाया गया। उमर के खिलाफ पाक्सो एक्ट  और धारा 354 में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने अपने सोशल मीडिया पर "स्मोकिंग माय फैशन" लिखा हुआ था। उसके मोबाइल में कई आपत्तिजनक सामग्री मिली है जिसकी जांच पुलिस करेगी।  

रिपोर्ट विजेन्द्र यादव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें