फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशमर्डर या सुसाइड? ग्वालियर में 8वीं मंजिल से नीचे गिरी छात्रा; दोस्त को क्यों भेजा 'गुड बाय' मैसेज

मर्डर या सुसाइड? ग्वालियर में 8वीं मंजिल से नीचे गिरी छात्रा; दोस्त को क्यों भेजा 'गुड बाय' मैसेज

ग्वालियर के गोला का मंदिर द लिगेसी अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से केन्द्रीय विद्यालय की एक छात्रा के नीचे गिरने से मौत हो गई है। मौत से पहले छात्रा ने अपनी दोस्त को गुड बाय मैसेज भेजा था।

मर्डर या सुसाइड? ग्वालियर में 8वीं मंजिल से नीचे गिरी छात्रा; दोस्त को क्यों भेजा 'गुड बाय' मैसेज
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरSat, 22 Jun 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्वालियर के गोला का मंदिर द लिगेसी अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से केन्द्रीय विद्यालय की एक छात्रा के नीचे गिरने से मौत हो गई है। छात्रा घर से दशहरा मैदान सहेली से मिलने की कहकर निकली थी, लेकिन अपार्टमेंट में पहुंच गई। यहां डांस क्लास चलती है और वहीं पर उसकी सहेली थी। ऐसा भी पता लगा है कि यहां छात्रा कुछ देर तक बैठी थी और रो रही थी। इस बारे में उसकी सहेली ने उसके पिता को फोन पर सूचना भी दी थी। साथ ही यह भी कहा था कि वह कुछ गलत कदम न उठा ले। इसके बाद उसके परिजन जब द लिगेसी अपार्टमेंट पहुंचे तब तक आठवीं मंजिल से छात्रा नीचे गिर चुकी थी।

आठवीं मंजिल से गिरने के बाद उसे तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया। यह हादसा है या खुदकुशी पुलिस पड़ताल कर रही है। प्रारंभिक जांच में पूरा मामला खुदकुशी का प्रतीत हो रहा है, जबकि परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।

शहर के गोला का मंदिर कुंज विहार कॉलोनी फेस-2 निवासी कोमल किशोर तिवारी सेना में जवान हैं। उनकी पोस्टिंग पंजाब के अमृतसर में है। यहां कमल किशोर की पत्नी लक्ष्मी, बेटी और बेटा रहते हैं। बेटी केन्द्रीय विद्यालय से कक्षा नौवीं की छात्रा है। मां के पूछने पर उसने बताया था कि वह दशहरा मैदान के पास अपनी दोस्त मुस्कान से मिलने जा रही है।

बेटी दशहरा मैदान न जाते हुए भिंड रोड धर्मवीर पेट्रोल पंप के पास द लिगेसी अपार्टमेंट में पहुंच गई। बताया जाता है कि यहां डांस क्लास में उसकी सहेली जाती है। यहां से युवती की सहेली मुस्कान ने उसके पिता को कॉल कर सूचना दी कि वह रो रही है।आप आ जाओ या किसी को भेज दो वह कुछ गलत कदम भी उठा सकती है।ऐसे में वर्षा के परिजन जब तक द लिगेसी अपार्टमेंट में पहुंचे तो छात्रा नीचे गिर चुकी थी। जब परिजन वहां पहुंचे तो युवती अपार्टमेंट के पीछे के एरिया में नीचे फर्श पर खून से लथपथ पड़ी थी। परिजन तत्काल उसे लेकर बिड़ला हॉस्पिटल पहुंचे। यहां उसका उपचार शुरू किया, लेकिन चंद मिनट बाद ही उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निगरानी में लेकर डेड हाउस पहुंचा दिया गया है। छात्रा के शव का पोस्टमार्टम चल रहा था।

घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस पता लगा रही है कि छात्रा के साथ कोई हादसा हुआ है या उसने द लिगेसी अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल और अभी तक का सीन यही इशारा कर रहा है कि छात्रा किसी बात पर दुखी थी। जैसा उसकी फ्रेंड ने भी बताया है कि वह रो रही थी। वह किस बात को लेकर वह दुखी थी, उसी के चलते उसने अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल की बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली है।

पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिरकार डांस क्लास पहुंचकर सहेली से मिलने के बाद छात्रा रो क्यों रही थी। यह बात स्पष्ट नहीं है। मुस्कान ने पुलिस को यह भी बताया है कि पहले उसे छात्रा का एक मैसेज आया था, जिसमें 'गुड बाय' लिखा हुआ था। इस पर उसने रिप्लाई कर पूछा कि ऐसा क्यों लिख रही है तो उसका कहना था कि मेरा कोई दोस्त नहीं है। अब पुलिस यही पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार छात्रा और उस लड़की के बीच में क्या था। क्यों छात्रा उसके पास पहुंची और रो रही थी। इस पूरे मामले में पुलिस जाँच में जुटी है।

 

इनपुट: अमित गौर