फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में पड़े ओले, फिर जारी हुआ बारिश का अलर्ट, कब से राहत? IMD ने दिया अपडेट

मध्य प्रदेश में पड़े ओले, फिर जारी हुआ बारिश का अलर्ट, कब से राहत? IMD ने दिया अपडेट

Madhya Pradesh Weather Forecast News: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में ओले पड़े हैं। मौसम विभाग ने एकबार फिर सूबे में बारिश की चेतावनी जारी की है। कब से खिलेगी धूप और मिलेगी राहत जानने के लिए पढ़ें...

मध्य प्रदेश में पड़े ओले, फिर जारी हुआ बारिश का अलर्ट, कब से राहत? IMD ने दिया अपडेट
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,भोपालMon, 05 Feb 2024 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम बदल गया है। मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर झमाझम बारिश देखी गई है, जबकि कुछ जगहों पर ओले भी गिरे हैं। पूर्वी मध्य प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर जबकि पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी गई। पश्चिमी मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर ओले भी पड़े हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है। हालांकि अगले 24 घंटे के मौसम साफ होगा और धूप खिलने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। 

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बना एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर पश्चिमी राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर मौजूद है। यही नहीं उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों में जेट स्ट्रीम हवाएं चल रही हैं। इनके प्रभाव से मध्य भारत के कई इलाके प्रभावित हैं। स्थानीय मौसम कार्यलय की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान सूबे के कई हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है। 

स्थानीय मौसम कार्यालय की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के रीवा संभाग में बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं उज्जैन, रतलाम, आगर-मालवा, नीमच, ग्वालियर, गुना, भिंड और मुरैना में कोहरा छाने का अनुमान है। सूबे के कई हिस्सों में वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की ओर से मौसम खराब रहने और बिजली चमकने के दौरान किसानों को खेतों, बागीचों और पेड़ की छाव में नहीं जाने का सुझाव दिया गया है। 

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है। उसके बाद शुष्क मौसम रहने की संभावना है। 05 फरवरी को उत्तराखंड में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें