फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP weather Update: मध्य प्रदेश के इन 13 जिलों में कहर ढाएगी ठंड, बारिश से भी राहत नहीं; जानें कैसा रहेगा मौसम

MP weather Update: मध्य प्रदेश के इन 13 जिलों में कहर ढाएगी ठंड, बारिश से भी राहत नहीं; जानें कैसा रहेगा मौसम

बीते 24 घंटे से जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते प्रदेश के 11 शहरों के तापमान में गिरावट है और पारा 10 डिग्री के नीचे चला गया है।

MP weather Update: मध्य प्रदेश के इन 13 जिलों में कहर ढाएगी ठंड, बारिश से भी राहत नहीं; जानें कैसा रहेगा मौसम
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,भोपालSat, 28 Jan 2023 03:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather Updates: पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते एक बार फिर मध्य प्रदेश में सर्दी लौट आई है।  वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अभी ठंड का सितम बरकरार रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, दतिया, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह और पन्ना जिलों में करीब 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चलेंगी।  प्रदेश में सबसे ठंडी रात दतिया की रही।  

बताया जा रहा है कि बीते 24 घंटे से जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते प्रदेश के 11 शहरों के तापमान में गिरावट है और पारा 10 डिग्री के नीचे चला गया है। जबकि ग्वालियर और चंबल के इलाकों में तापमान सामान्य से 5 डिग्री नीचे चल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार यहां लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चलीं। इनकी वजह से ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड में सर्दी का असर तेजी से बढ़ा है। यह असर अगले 48 घंटे तक रहेगा।  

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि प्रदेश में अगले 24 घंटे में ठंड का असर और बढ़ने वाला है। हालांकि, धूप के चलते तापमान 20 से 25 डिग्री के आसपास रहेगा। लेकिन, रात में सर्द हवाओं के चलते पारा 10 डिग्री के नीचे लुढ़क सकता है।  जबकि प्रदेश के कुछ शहरों में तापमान 5 डिग्री के नीचे भी दर्ज होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें