फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP Weather News Hindi: ​​​​​​​मध्य प्रदेश में मॉनसून की हुई एंट्री, आपके शहर में इस दिन होगी झमाझम बारिश;अलर्ट

MP Weather News Hindi: ​​​​​​​मध्य प्रदेश में मॉनसून की हुई एंट्री, आपके शहर में इस दिन होगी झमाझम बारिश;अलर्ट

मध्य प्रदेश के दूसरे शहरों में भी प्री-मॉनसून बारिश से लोगों को कुछ राहत जरूर मिली है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को अच्छी बारिश से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली।

MP Weather News Hindi: ​​​​​​​मध्य प्रदेश में मॉनसून की हुई एंट्री, आपके शहर में इस दिन होगी झमाझम बारिश;अलर्ट
Himanshu Kumar Lallभोपाल, लाइव हिन्दुस्तानSat, 22 Jun 2024 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

MP Weather News Hindi: मध्य प्रदेश-एमपी में मॉनसून को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भीषण गर्मी के बीच लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। भोपाल सहित अन्य शहरों में बारिश के बाद तापमान में गिरावट आने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली है।

आईएमडी की ओर से मॉनसून के प्रवेश करने पर झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है।  
मौसम विभाग की मानें तो डिंडौरी से होते हुए मध्य प्रदेश में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। मॉनसून के आते ही एमपी के पांच जिलों में बारिश का दौर भी शुरू हो गया है।

जबकि मध्य प्रदेश के दूसरे शहरों में भी प्री-मॉनसून बारिश से लोगों को कुछ राहत जरूर मिली है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को अच्छी बारिश से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली है। भोपाल के बाद अब प्रदेश के दूसरे शहरों में भी मॉनसून की बारिश का इंतजार है।

मौसम विभाग की बात मानें तो भोपाल में शनिवार या रविवार तक मॉनसून पहुंचने की पूरी संभावना है। ऐसे में लोगों को झमाझम बारिश से बहुत राहत मिलेगी। जबकि, इंदौर सहित आसपास के जिलों में रविवार को मॉनसून एक्टिव हो सकता है। हालांकि, राहत की बात यह है कि इन दोनों शहरों से प्री-मॉनसून बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। 

भोपाल में बारिश के बाद मौसम सुहावना
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बारिश के बाद मौसम सुहावना होगया है। मौसम विभाग की बात मानें तो कई सालों बाद प्-री मॉनसून में अच्छी बारिश दर्ज की गई है। बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। भोपाल सहित अन्य शहरों के लिए लिए अलर्ट है। 

मॉनसून पहुंचने पर यह है पूर्वानुमान
मध्य प्रदेश में मॉनसून की एंट्री के बाद बारिश का दौर भी शुरू हो गया है। आईएमडी पूर्वानुमान की बात मानें तो भोपाल, शहडोल, नर्मदापुरम, जबलपुर,  और  खंडवा में मॉनसून शनिवार तक पहुंच सकता है। जबकि, इंदौर सहित आसपास के जिलों में 25 जून तक मॉनसून दस्तक दे सकता है।

मॉनसून के मध्य प्रदेश में एक्टिव होने के बाद अच्छी बारिश होने की उम्मीद है,लेकिन अभी तक प्री-मॉनसून की वजह से बारिश हो रही है।