फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकाले चश्मे में आतिशबाजी करते मंडप पहुंची दुल्हन, धमाकेदार एंट्री कर देगी हैरान- VIDEO

काले चश्मे में आतिशबाजी करते मंडप पहुंची दुल्हन, धमाकेदार एंट्री कर देगी हैरान- VIDEO

बुरहानपुर में एक शादी समारोह में दुल्हन की धमाकेदार एंट्री का वीडियो वायरल हो रहा है। दुल्हन बारात में बग्घी पर सवार होकर काला चश्मा लगाए, अपने हाथ में फायर क्रैकर गन लेकर मंडप में पहुंची थी।

काले चश्मे में आतिशबाजी करते मंडप पहुंची दुल्हन, धमाकेदार एंट्री कर देगी हैरान- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,बुरहानपुरSun, 26 Nov 2023 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Viral VIDEO: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक शादी समारोह में दुल्हन की धमाकेदार एंट्री देख सभी के होश उड़ गए। दुल्हन बारात में बग्घी पर सवार होकर काला चश्मा लगाए, अपने हाथ में फायर क्रैकर गन लेकर मंडप में पहुंची। यह नजारा देख लोग हैरान रह गए। दुल्हन ने अपनी एंट्री के साथ फायर क्रैकर गन से आतिशबाजी शुरू कर दी। लोगों ने इस नजारे को अपने कैमरों में कैद कर लिया। अब यह वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है। 

मालूम हो कि गुजराती पाटीदार समाज में लड़कियां घोड़े या बग्घी पर सवार होकर दूल्हे के घर बरात लेकर जाती हैं। बुरहानपुर शहर में रविवार शाम निकली एक अनूठी बारात भी कुछ ऐसी ही रही। दुल्हन बग्घी पर सवार होकर, काला चश्मा पहने बारात लेकर दूल्हे को ब्याहने निकली थी। दुल्हन की विवाह के मंडप में हुई ऐसी एंट्री का वीडियो सोशल मीडिया में धमाल मचा रहा है। 

शहर में सकल पंच गुजराती मोढ वाणिक समाज और पाटीदार समाज की बेटियों को सम्मान देने के लिए बारात में घोडी पर दुल्हों को सवार करने की बजाए दुल्हन को लाने की परंपरा है। कुछ दशकों से यह परंपरा बंद होने के कगार पर थी, लेकिन कहा जा रहा है कि जब नई जनरेशन की लड़कियों को इस परंपरा की जानकारी मिली तो उन्होंने अपने माता-पिता और जीवन साथी को इसे दोबारा शुरू करने के लिए मनाया। अब इस वैवाहिक सीजन में बुरहानपुर की सड़कों पर निकलने वाली बारातों में दुल्हन बग्घियों पर नजर आ रही हैं। 

बता दें कि पाटीदार समाज और गुजराती समाज में दुल्हन को घोड़ी पर बैठाकर बारात निकालने की परंपरा है। इसे कन्या घाटडी परंपरा के नाम से जाना जाता है। इसमें घोडी पर सवार होकर कन्या दुल्हन बनकर अपने होने वाले पति के घर बारात के रूप में जाती है, और उसे शादी करने के लिए अपने घर आने का निमंत्रण देती है। वैसे तो यह परंपरा बंद सी हो गई थी लेकिन नयी जनरेशन ने इस फिर से शुरू किया है। अब दुल्हनों की धमाकेदार एंट्री खूब देखी जा रही है। 

रिपोर्ट- निशात मोहम्मद सिद्दीकी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें