फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशVIDEO: स्कूटी पर 4 बच्चों को ले जा रहा था शख्स, पुलिस ने रुकवाया... फिर क्या हुआ?

VIDEO: स्कूटी पर 4 बच्चों को ले जा रहा था शख्स, पुलिस ने रुकवाया... फिर क्या हुआ?

MP Viral News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक शख्स स्कूटी पर चार बच्चों को बैठाकर स्कूल से ला रहा था। इस दौरान पुलिस ने उसे रोक लिया। फिर क्या हुआ जानने के लिए देखें यह वीडियो...

VIDEO: स्कूटी पर 4 बच्चों को ले जा रहा था शख्स, पुलिस ने रुकवाया... फिर क्या हुआ?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरSat, 27 Jan 2024 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

कई बार राह चलते भी कुछ ऐसे वाकए देखने को मिलते हैं जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं। ये वीडियो कई बार हमें कई ऐसी सीख दे जाते हैं जो जीवन के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। ऐसा ही कुछ इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखने को मिला। इसमें एक शख्स स्कूटी पर चार बच्चों को ले जाता हुआ नजर आ रहा है, जिसे पुलिस ने रोक कर उसे नियमों को समझाया, साथ ही दोबारा ऐसी घटना नहीं दोहराने की हिदायत दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इसे बेहट के एसडीओपी संतोष पटेल ने बनाया है। बताया जाता है कि संतोष पटेल जब गस्त के दौरान मुरार क्षेत्र में थे, तभी बड़ा गांव के पास एक व्यक्ति अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटी से चार बच्चियों को ले जा रहा था। बताया जाता है कि शख्स बच्चियों को लेकर स्कूल से घर जा रहा था। बच्चियां उसकी और उसके परिवार की थीं। एसडीओपी ने जब इस नजारे को देखा तो वे चौंक गए। 

उन्होंने खुद स्कूटी सवार व्यक्ति का वीडियो बनाया। साथ ही उसे ऐसा नहीं करने की हिदायत दी। व्यक्ति ने अपनी गलती स्वीकार की और आगे से ऐसी गलती नहीं दोहराने की बात कही। संतोष पटेल की इस समझाइश का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। 

कई लोग कह रहे हैं कि यह हरकत पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना है। शख्स ने अपने साथ बच्चों की जान भी जोखिम में डाल दी। वहीं कई लोग पुलिस के इस रवैये की तारीफ भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस केवल नियम का पालन करा सकती है लेकिन सुधार हमें खुद करना होगा। कई लोग कह रहे हैं कि शहर को अच्छा बनाने में प्रशासन ही नहीं शहर वासियों की भी बड़ी भूमिका होती है। इसलिए हमें भी अपनी जिम्मेदारियां को निभाना चाहिए और नियमों का पालन करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें