फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशग्वालियर में CM के दौरे से पहले डबल मर्डर से सनसनी; हाई अलर्ट के बीच सड़क किनारे खून से लथपथ मिले शव

ग्वालियर में CM के दौरे से पहले डबल मर्डर से सनसनी; हाई अलर्ट के बीच सड़क किनारे खून से लथपथ मिले शव

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में शनिवार को मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जारी हाई अलर्ट के बीच हुए डबल मर्डर से सनसनी मच गई है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

ग्वालियर में CM के दौरे से पहले डबल मर्डर से सनसनी; हाई अलर्ट के बीच सड़क किनारे खून से लथपथ मिले शव
Praveen Sharmaग्वालियर। लाइव हिन्दुस्तानSat, 15 Jun 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में शनिवार को मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जारी हाई अलर्ट के बीच हुए डबल मर्डर से सनसनी मच गई है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। सबसे पहले पुलिस दोनों मृतकों की पहचान की कोशिश कर रही है। बता दें कि, आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का ग्वालियर दौरे पर आने वाले हैं। ऐसे में इस डबल मर्डर ने पुलिस के टाइट सिक्योरिटी वाले दावे की पोल खोलकर रख दी है।

पुलिस को शनिवार सुबह 7:30 बजे एक राहगीर से मिली सूचना के बाद रेलवे पुल के पास शीतला माता मंदिर रोड पर हाईवे किनारे एक दिव्यांग समेत दो युवकों के शव पड़े मिले हैं। दिव्यांग मृतक को कृत्रिम पैर लगा हुआ है। दोनों के सिर पत्थर से कुचले गए हैं। पास ही खून से सने पत्थर भी मिले हैं। दोनों के शवों की गर्दन पर गला घोंटने के निशान भी मिले हैं। दोनों युवकों के शव थोड़ी-थोड़ी दूर पड़े हुए थे।

लाश के पास पड़ा मिला बैग

पुलिस को घटनास्थल पर कपड़ों से भरा बैग मिला है, लेकिन इसमें ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला जिससे युवकों की पहचान हो सके। बरामद बैग देखने में नया लग रहा है जैसे 4-5 दिन पहले ही खरीदा गया हो। बैग के अंदर चार्जर मिला है, लेकिन मोबाइल नहीं है।

35 से 40 साल के बीच है दोनों मृतकों की उम्र

वारदात की जानकारी मिलते ही सीएसपी अशोक जादौन, सीएसपी हिना खान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक साइंस टीम को मौके पर बुलाया गया। मृतकों की उम्र 35 से 40 साल के बीच लग रही है। दिव्यांग युवक का बायां पैर नहीं है। उसके शव पर अंडरवियर बनियान थी। वहीं, दूसरा शव जींस शर्ट में मिला।

घटनास्थल पर खून से सने पत्थर मिले हैं। आशंका है कि पत्थर से दोनों के सिर कुचले गए होंगे। हाईवे किनारे और झाड़ियों तक खून के निशान मिले हैं। आशंका है कि दिव्यांग ज्यादा दूर भाग नहीं सका और वहीं ढेर हो गया, जबकि उसके साथी ने भागने का प्रयास किया होगा, लेकिन वह भी 20 कदम दूर जाकर गिर गय होगा। गले पर भी दबाने के निशान मिले हैं। पुलिस के सामने पहली चुनौती मृतकों की शिनाख्त कराना है।

प्रेम प्रसंग या फिर प्रॉपर्टी विवाद का हो सकता है मामला

अधिकारियों ने थाना पुलिस को जल्द इस मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। सीएसपी अशोक जादौन का कहना है कि ग्वालियर पुलिस आसपास के शहरों की पुलिस से भी संपर्क कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हत्या की गई है, उससे यही माना जा रहा है कि मामला प्रेम प्रसंग या फिर प्रॉपर्टी विवाद का हो सकता है। पुलिस का यह भी मानना है कि बैग और हुलिए से दोनों मुसाफिर लग रहे हैं। दोनों दूसरे शहर के हो सकते हैं। 

Advertisement