फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP Sanwer By Election Result 2020: रुझानों में सांवेर से पांच दौर की मतगणना के बाद तुलसीराम सिलावट आगे

MP Sanwer By Election Result 2020: रुझानों में सांवेर से पांच दौर की मतगणना के बाद तुलसीराम सिलावट आगे

मध्य प्रदेश में इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का पांच दौर पूरा हौ चुका है।यहां भाजपा के तुलसी सिलावट ने अपनी बढ़त कायम रखी है।  रुझानों में वह अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी...

MP Sanwer By Election Result 2020: रुझानों में सांवेर से पांच दौर की मतगणना के बाद तुलसीराम सिलावट आगे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 10 Nov 2020 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का पांच दौर पूरा हौ चुका है।यहां भाजपा के तुलसी सिलावट ने अपनी बढ़त कायम रखी है।  रुझानों में वह अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्‍डु से  9554 वाेटाें से वोटों से आगे चल रहे हैं। रुझानों में तीसरे दौर के बाद तुलसी सिलावट को 24729 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‍डु को 15175  मत मिले हैं। वहीं नोटा के वोट 195 हैं।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे आज जारी होंगे। मतगणना केंद्रों पर वोटों की काउंटिंग शुरू हो गई है। अभी तक 27 सीटों का रुझान सामने आ चुका है। इसमें बीजेपी को 17 सीटों पर बढ़त मिली है, वहीं कांग्रेस को 10 सीट पर बढ़त मिली है।

इन नतीजों से साबित होगा कि छह महीने पहले खोई सत्ता को कांग्रेस वापस पाने में कामयाब होगी, या फिर भाजपा अपनी सत्ता बचा पाएगी। यही नहीं यह उपचुनाव कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए भी बहुत अहम हैं। 28 में से 16 सीटें सिंधिंया के प्रभाव वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की हैं। मध्य प्रदेश में इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब 28 सीटों पर हुए उपचुनाव सत्ता का भविष्य तय करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें