फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशएमपी में 2 सड़क हादसे, राजगढ़ में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 मरे, सतना में 4 की गई जान

एमपी में 2 सड़क हादसे, राजगढ़ में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 मरे, सतना में 4 की गई जान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। बताया जाता है कि छान छगोड़ा के जंगल में एक ट्रैक्टर ट्राली पलट गई, जिसमें दबकर 13 लोगों की मौत हो गई है।

एमपी में 2 सड़क हादसे, राजगढ़ में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 मरे, सतना में 4 की गई जान
mp rajgarh road accident
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,राजगढ़Mon, 03 Jun 2024 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। बताया जाता है कि छान छगोड़ा के जंगल में रविवार रात एक ट्रैक्टर ट्राली पलट गई, जिसमें दबकर 13 लोगों की मौत हो गई है। कुछ लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा राजस्थान राज्य की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में हुआ। हादसे पर सीएम मोहन यादव ने शोक जताया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन राजस्थान सरकार के संपर्क में है। सतना में भी एक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हुई है।

सतना में 4 की गई जान
सतना में भी नेशनल हाईवे पर एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। सतना में तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बताया जाता है कि कार सवार 5 लोगों में से 4 की मौत हो गई जबकि एक युवक की हालत नाजुक है। ये लोग जन्मदिन मनाने के लिए निकले थे। इन लोगों को रीवा जाना था लेकिन रामपुर बघेलान के पास ही उनकी कार दुर्घटना की शिकार हो गई। 

राजगढ़ में 13 लोगों की मौत
मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में यह हादसा रात्रि में लगभग नौ बजे हुआ। बताया जाता है कि मोतीपुरा गांव से एक बारात ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर कमालपुरा गांव जा रही थी। ट्रैक्टर-ट्राली छान छगोड़ा के जंगल में बेकाबू होकर पलट गई। इससे ट्राली में सवार 13 लोगों की मृत्यु हो गई। हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को राजगढ़ जिला अस्पताल ले जाया गया है। 

हादसे में जान गंवाने वाले बाराती
राजगढ़ जिले के डीएम हर्ष दीक्षित ने बताया कि राजस्थान से कुछ लोग ट्रैक्टर ट्राली पर बैठकर शादी में शामिल होने के लिए आ रहे थे। राजस्थान-राजगढ़ सीमा के पास ट्रैक्टर पलट गया। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हो गए। घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

15 लोग घायल
हादसा राजगढ़ जिले के पिपलोधीजाद में हुआ। मरने वालों में चार बच्चे भी शामिल हैं। राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने बताया कि घायलों में से 15 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो की हालत गंभीर है। उनको सिर और सीने में चोट लगी है। हालांकि इनकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। दोनों को बेहतर उपचार के लिए भोपाल ले जाया गया है। अब मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना नहीं है। 

राजस्थान से आई थी बारात
स्थानीय निवासियों ने बताया कि पीड़ित पड़ोसी राज्य राजस्थान से आई एक बारात के बाराती थे। कलेक्टर हर्ष दीक्षित और पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दबे लोगों को निकलवाया। ट्रैक्टर-ट्राली में कितने लोग सवार थे, इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

सीएम ने जताया शोक
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हादसे पर दुख जताया। सीएम ने एक्स पर लिखा- राजगढ़ जिले के पीपलोदी रोड पर एक ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 13 लोगों की असमय मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। ये लोग राजस्थान के झालावाड़ जिले के रहने वाले थे। हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं। राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत लोगों की पुण्यात्माओं को अपने चरणों में स्थान दें। शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं। मैं घायलों के जल्द स्वास्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं।

रिपोर्ट- विजेन्द्र यादव