DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमपी सत्ता संग्राम: बीजेपी ने अबतक चार मंत्रियों समेत 43 विधायकों के टिकट काटे

Madhya Pradesh chief minister Shivraj Singh Chouhan  (HT Photo)

मध्य प्रदेश विधानसभा के 28 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने अब तक तीन सूची जारी की है। अब तक जारी अपनी तीनों सूचियों में भाजपा ने प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से 223 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि चार मंत्रियों सहित अब तक 43 विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। तीसरी सूची में भी राज्यमंत्री सहित 10 वर्तमान विधायकों के टिकट कटे हैं।

तीसरी सूची में भाजपा ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय को महत्वपूर्ण इन्दौर-3 विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है, जबकि भोपाल की गोविंदपुरा सीट से लगातार आठ बार विधायक रहे पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का टिकट काटकर उनकी बहू एवं भोपाल की पूर्व महापौर कृष्णा गौर को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस छोड़कर हाल ही में भाजपा में आए पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के बेटे अजीत बोरासी को भी घट्टिया सीट से टिकट मिला है। पार्टी ने राज्यमंत्री सूर्य प्रकाश मीणा का भी विदिशा जिले की शमशाबाद सीट से टिकट काट दिया है और उनके स्थान पर महिला प्रत्याशी राजश्री सिंह को मैदान में उतारा है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं महू सीट के विधायक कैलाश विजयवर्गीय की जगह तेज तर्रार नेता उषा ठाकुर को टिकट दिया गया है। पार्टी ने तीसरी सूची में जिन अन्य विधायकों के टिकट काटे हैं, उनमें नरेन्द्र कुशवार (भिण्ड), चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी (मेहगांव), घनश्याम पिरोनियॉ (भांडेर), संजय शर्मा (तेंदूखेड़ा), गोविन्द सिंह पटेल (गाडरवारा), इन्दर सिंह परमार (कालापीपल) एवं शान्तिलाल बिलवाल (झाबुआ) शामिल हैं।
मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सर्वेश तिवारी ने कहा, ‘अब प्रदेश में केवल छह सीट ही बची हैं, जिन पर पार्टी प्रत्यार्शियों का ऐलान किया जाना है। इनमें पन्ना, लखनादौन, सिवनी मालवा, भोपाल उत्तर, महिदपुर एवं गरोठ शामिल हैं।

एमपी चुनाव: बीजेपी ने 177 उम्मीदवारों की सूची जारी की, पढ़ें पूरी लिस्ट

MP: अटल के भतीजे और मुरैना से सांसद अनूप मिश्रा को BJP का टिकट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MP power struggle BJP deduct 43 MLAs tickets including four ministers